राजस्थान

rajasthan

ईवीएम से हो सकते हैं जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव, सीकर को अलॉट हुई 3 हजार मशीनें

By

Published : Dec 22, 2019, 9:00 PM IST

सीकर में इस बार जिला परिषद सदस्य और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव ईवीएम से ही हो सकते हैं. इसके लिए निर्वाचन आयोग ने उड़ीसा से 3000 ईवीएम और यूनिट आवंटित की है. इतनी संख्या में ईवीएम अलॉट होने के बाद प्रशासन मान रहा है कि पंचायत के सभी चुनाव ईवीएम से करवाए जा सकते हैं.

sikar news, पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव, सीकर जिला परिषद चुनाव, सीकर में ईवीएम से चुनाव, तीन हजार ईवीएम मिले , rajasthan news
उड़ीसा से मिले ईवीएम

सीकर. जिले में पंचायत चुनाव की तैयारियां प्रशासन कर रहा है. इस बार जिला परिषद सदस्य और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव ईवीएम से ही हो सकते हैं. जिले को इसके लिए उड़ीसा से ईवीएम मशीन अलॉट की गई है. जिले में पिछले चुनाव में 4 पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव में ईवीएम से हो पाए थे. इस बार ईवीएम ज्यादा मिलने से सारे चुनाव उससे करवाए जा सकते हैं.

उड़ीसा से मिले तीन हजार ईवीएम

जानकारी के मुताबिक सीकर में पंचायत चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने उड़ीसा से 3000 ईवीएम और यूनिट आवंटित की है. इतनी संख्या में ईवीएम अलॉट होने के बाद प्रशासन मान रहा है कि पंचायत के सभी चुनाव ईवीएम से करवाए जा सकते हैं.

पढ़ेंः स्पेशल : पुरी में जब जगन्नाथ के पट हो जाते हैं बंद तो यहां खुलते हैं...

पंच सरपंच के चुनाव ईवीएम से करवाना मुश्किल-

पंच और सरपंच के चुनाव ईवीएम से करवाने के लिए प्रशासन प्रयास में है लेकिन यह मुश्किल हो सकता है. पंच और सरपंच का नामांकन एक दिन पहले ही होता है इसलिए उसी दिन ईवीएम में डाटा फीड नहीं हो सकता है. इस वजह से बैलेट पेपर से चुनाव करवाए जाते हैं. इस बार प्रशासन कोशिश कर रहा है कि पहले नामांकन करवा ले तो फिर ईवीएम से चुनाव हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details