राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सीकर: प्याज के बीच में अफीम की खेती, 12 सौ से ज्यादा पौधे बरामद

सीकर में लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में अफीम की खेती का मामला सामने आया है. पुलिस ने यहां दबिश देकर अफीम की खेती पकड़ी है. साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Mar 16, 2021, 8:26 PM IST

sikar news  crime news  सीकर न्यूज  अफीम की खेती  अफीम के पौधे बरामद  अफीम  अवैध कारोबार  Illegal trading  Poppy  Poppy plant recovered  Poppy cultivation
प्याज के बीच में अफीम की खेती

सीकर.लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में अफीम की खेती का बड़ा मामला सामने आया है. पुलिस की टीम ने यहां दबिश देकर अफीम की खेती पकड़ी है और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

प्याज के बीच में अफीम की खेती

प्रशिक्षु आरपीएस अधिकारी राजेश सींवर ने बताया, इलाके की पचारों की ढाणी गांव में एक खेत में अफीम की खेती करने की सूचना मिली थी. इस पर लक्ष्मणगढ़ और सीकर से स्पेशल टीम का गठन किया गया और दबिश दी गई. यहां पर प्रभात नाम का युवक अपने खेत में अफीम की खेती कर रहा था. आरोपी ने प्याज के बीज के पौधों के बीच में अफीम के पौधे लगा रखे थे. पुलिस ने दबिश दी तो आरोपी भी मौके पर मिल गया. उसके खेत से अफीम के 12 सौ से ज्यादा पौधे बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें:जयपुर: मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त 6 तस्कर गिरफ्तार, अफीम और स्मैक बरामद

पुलिस का कहना है कि इनसे 300 किलो से ज्यादा आपकी बरामद हुई है. आरोपी प्रभात से पूछताछ की जा रही है. पुलिस अब यह पूछताछ करने में जुटी है कि वह कब से अफीम की खेती कर रहा था और उसे अफीम का बीज कहां से मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details