राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस के दिग्गज नेता चौधरी नारायण सिंह के राजनीति करियर के पूरे हुए 61 साल, बुधवार को अभिनंदन समारोह का आयोजन

By

Published : Dec 23, 2019, 11:19 PM IST

राजस्थान कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष चौधरी नारायण सिंह को राजनीति में 61 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बुधवार को एक सभा का आयोजन किया गया है. इस सम्बन्ध में चौधरी नारायण सिंह के पुत्र वीरेंद्र सिंह और जिलाध्यक्ष पीएस जाट ने एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए बताया.

Sikar news, सीकर की खबर
चौधरी नारायण सिंह के राजनीति करियर के पूरे हुए 61 साल

सीकर.राजस्थान कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री चौधरी नारायण सिंह को राजनीति में 61 साल पूरे हो चुके हैं. वार्ड पंच से अपनी राजनीति शुरू करने वाले नारायण सिंह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी चुनाव लड़ने वाले एकमात्र नेता है. उनके 61 साल पूरे होने पर बुधवार को सीकर में एक सभा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट उनका अभिनंदन करेंगे.

चौधरी नारायण सिंह के राजनीति करियर के पूरे हुए 61 साल

बता दें कि चौधरी नारायण सिंह ने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत पंचायत के वार्ड पंच के चुनाव से की थी. इसके बाद वह ग्राम पंचायत के सरपंच और फिर प्रधान बने. इसके बाद जिला प्रमुख बने और लगातार 17 साल तक सीकर के जिला प्रमुख रहे. इसके साथ ही सीकर के दातारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सात बार विधायक रहे और प्रदेश में मंत्री भी बने. 2003 के चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार की हार के बाद उन्हें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी दी गई. इस बार के विधानसभा चुनाव में उनके पुत्र वीरेंद्र सिंह दाता रामगढ़ क्षेत्र से विधायक चुने गए.

पढ़ें- खास बातचीत: 5 साल पहले कॉलेज में पढ़ते हुई सीकर की जिला प्रमुख बनी थीं अपर्णा रोलन, कैसा रहा 5 साल का कार्यकाल?

राजनीति में 61 साल पूरे होने के उपलक्ष में सीकर के पलसाना में बुधवार को अभिनंदन समारोह का आयोजन किया जाएगा. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पीएस जाट और नारायण सिंह के पुत्र वीरेंद्र सिंह जो दातारामगढ़ से विधायक हैं, उन्होंने सोमवार को सीकर में प्रेस वार्ता की. इस प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि नारायण सिंह ने ईमानदारी की राजनीति की और इसी वजह से आज प्रदेश में उनकी छवि एक अलग ही प्रकार की है. प्रेस वार्ता में चौधरी नारायण सिंह कैमरे के सामने तो नहीं आए, लेकिन बंद कमरे में बातचीत में उन्होंने कहा कि आज राजनीति का परिदृश्य काफी बदल चुका है. केवल राजनीति ही नहीं लोग भी बदल चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details