राजस्थान

rajasthan

सीकर में पहले ही दिन मॉडिफाइड लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां

By

Published : Apr 20, 2020, 3:53 PM IST

सीकर में लागू किए गए मॉडिफाइड लॉकडाउन को पहले दिन ही लोगों ने इसकी धज्जियां उड़ाना शुरू कर दिया है. जिले में मॉडिफाइड लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने गाइडलाइन जारी किया था, लेकिन इसके बावजूद भी लोग घरों से बाहर निकल गए. वहीं पुलिस-प्रशासन को इसकी सूचना मिलने पर लोगों को रोका गया.

Sikar news, modified lockdown violation
सीकर में पहले ही दिन मॉडिफाइड लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां

सीकर. प्रदेश में लागू किए गए मॉडिफाइड लॉकडाउन को पहले दिन ही लोगों ने इसकी धज्जियां उड़ाना शुरू कर दिया है. सीकर में एक दिन पहले ही प्रशासन ने नए लॉकडाउन की गाइडलाइन जारी की थी और इसके साथ-साथ लोगों से समझाइश भी की थी. प्रशासन की ओर से पूरा प्रचार-प्रसार किया गया था कि किन-किन चीजों में छूट दी गई है, इसके बाद भी सीकर शहर में पहले ही दिन काफी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल गए.

मॉडिफाइड लॉकडाउन की घोषणा के बाद सोमवार को सीकर के कई इलाकों में लोग गाड़ियां और बाइक लेकर बाहर निकल गए. यहां तक कि कई लोग तो ऑटो रिक्शा लेकर बाहर निकल गए. शहर की सड़कों पर धीरे-धीरे भीड़ बढ़ने लगी तो प्रशासन और पुलिस के अधिकारी बाहर निकले और लोगों को रोकना शुरू किया. अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश नारायण और सीओ सिटी वीरेंद्र कुमार शर्मा सहित अधिकारियों ने बाहर निकलकर लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की.

यह भी पढ़ें-मॉडिफाइड लॉकडाउनः जयपुर के बाहरी क्षेत्रों में खुली पंचर की दुकानें, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ध्यान

पुलिस ने गाड़ियों को जब करना शुरू किया, तो सड़क पर भीड़ कम हुई. काफी लोग अपनी गाड़ियों पर फर्जी पास लगाकर घूमते भी नजर आए. इसके बाद प्रशासन ने फिर से स्पष्ट किया कि किन-किन लोगों को छूट दी गई है. पुलिस का कहना है कि जिन लोगों को छूट है, वह भी अपने पास के साथ ही बाहर निकले, अन्यथा उनकी गाड़ियों को भी सीज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details