राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 9, 2020, 11:22 AM IST

ETV Bharat / city

शेखावाटी के पर्यटन सर्किट का प्रस्ताव तैयार, पानी के लिए 300 करोड़ की DPR : गोविंद सिंह डोटासरा

सीकर पर्यटन राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है, कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार जल्द ही शेखावाटी इलाके को एक और बड़ा तोहफा देने वाली है. डोटासरा ने कहा, कि शेखावाटी को पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने की पूरी प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और इसके साथ-साथ फ्लोराइड युक्त पानी के लिए भी 300 करोड़ रुपए की डीपीआर बनकर तैयार है.

सीकर की खबर, sikar news, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, Education Minister Govind Singh Dotasara
पर्यटन राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा

सीकर.पर्यटन राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने रविवार को अपने सीकर स्थित आवास पर जनसुनवाई की. इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, कि प्रदेश की सरकार ने शेखावाटी इलाके को कई बड़े तोहफे दिए. इस क्षेत्र को पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

पर्यटन राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा

इसके साथ-साथ उन्होंने कहा, कि सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़, रामगढ़ और फतेहपुर उपखंड क्षेत्र में फ्लोराइड की समस्या सबसे बड़ी है और इसके लिए हमारी पिछली सरकार ने 832 करोड़ रुपए की योजना स्वीकृत की थी. मंत्री ने कहा, कि योजना के तहत पानी इन इलाकों में पहुंच चुका है, लेकिन अभी घर-घर पानी नहीं पहुंच रहा है.

पढ़ेंः सीकरः रींगस में हॉकी खिलाड़ी गणेश यादव का किया गया सम्मान

इस पानी को घर-घर पहुंचाने के लिए 300 करोड़ रुपए की DPR बनाई गई है. इस DPR के बनने के बाद केंद्र सरकार से बजट मांगा गया है. उन्होंने कहा, कि 60 फीसदी हिस्सा केंद्र सरकार की तरफ से मिलता है. वहां से बजट स्वीकृत होते ही राज्य सरकार काम शुरू करवा देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details