राजस्थान

rajasthan

VIRAL VIDEO: सुलभ कॉम्प्लेक्स की उद्घाटन पट्टिका को लेकर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष के बीच विवाद

By

Published : Mar 21, 2021, 10:54 AM IST

दी बार एसोसिएशन सभागार में पूर्व अध्यक्ष माधो सिंह मदेरणा और वर्तमान अध्यक्ष मुकेश शर्मा खौंखर के बीच शनिवार को सार्वजनिक शौचालय की उद्घाटन पट्टिका को लेकर झगड़ा हो गया. दोनों के बीच देर तक चले विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ.

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष में विवाद, Controversy over the president and former president of the bar association
बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष में विवाद

भरतपुर.दी बार एसोसिएशन सभागार में बार के पूर्व अध्यक्ष माधो सिंह मदेरणा और वर्तमान अध्यक्ष मुकेश शर्मा खौंखर के बीच शनिवार को सार्वजनिक शौचालय की उद्घाटन पट्टिका को लेकर झगड़ा हो गया. दोनों के बीच देर तक चले विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ.

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष में विवाद

इसलिए हुआ विवाद

जानकारी के अनुसार न्यायालय परिसर में 43 लाख रुपए की लागत से नगर निगम की ओर से सुलभ कॉम्प्लेक्स(सार्वजनिक शौचालय) का निर्माण कराया गया है. शनिवार को दी बार एसोसिएशन का होली मिलन समारोह था. इस मौके पर जब बार के पूर्व अध्यक्ष माधो सिंह मदेरणा कैंपस में गए तो वहां उनकी नजर सुलभ कॉम्प्लेक्स की दीवार पर हाल ही में लगाई गई पट्टिका पर पड़ी. जानकारी की तो पता चला पट्टिका सुलभ कॉम्पलेक्स के उद्घाटन के लिए बार के अध्यक्ष द्वारा शुक्रवार रात को ही लगवाई है.

इस बात पर बार के पूर्व अध्यक्ष माधो सिंह मदेरणा ने बार अध्यक्ष मुकेश कुमार खौंखर से आपत्ति जताई और कहा कि एक बिल्डिंग का दो बार उद्घाटन कैसे कराया जा सकता है. मदेरणा ने कहा कि सुलभ कॉम्प्लेक्स के लिए मेरे प्रयासों से बजट का आवंटन हुआ, मेरे कार्यकाल में यह निर्मित हुआ और इसका 1 नवंबर 2020 को उद्घाटन हो चुका है, तो अब फिर दुबारा से उद्घाटन क्यों कराया जा रहा है.

इस बात पर बार अध्यक्ष मुकेश शर्मा खौंखर ने कहा कि यह भवन तुम्हारे कार्यकाल में हैंड ओवर ही नहीं हुआ तो तुमने इसका उद्घाटन कैसे करा लिया. देखते ही देखते दोनों की बीच जमकर विवाद हुआ, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

पढ़ेंःश्रीगंगानगर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश, BSF ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया ढेर

मंत्री का उद्घाटन कार्यक्रम रद्द

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष के बीच सुलभ कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन को लेकर हुए विवाद की जानकारी जब चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग को मिली तो उन्होंने सुलभ कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन का कार्यक्रम रद्द कर दिया. हालांकि वो बार एसोसिएशन के होली मिलन समारोह में पहुंचे जरूर लेकिन कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details