राजस्थान

rajasthan

सीकर में कोरोना संक्रमण जारी, कई इलाकों में लगाया गया कर्फ्यू

By

Published : Aug 15, 2020, 8:32 PM IST

सीकर में कोरोना वायरस के मरीज लगातार बढ़ने से 1 महीने के बाद फिर से कर्फ्यू के हालात बने हैं. शनिवार को प्रशासन ने कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया. इससे पहले प्रशासन ने लोगों से समझाइश भी की.

curfew in Sikar, Corona patient in Sikar
बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सीकर के कई इलाकों में कर्फ्यू

सीकर. जिले में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन जिले में काफी संख्या में कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. पिछले दिनों सबसे ज्यादा मरीज सीकर शहर में बाजार वाले इलाकों में सामने आए थे, इसके बाद शनिवार को प्रशासन ने उस इलाके में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया.

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सीकर के कई इलाकों में कर्फ्यू

अकेले तबेला बाजार इलाके में ही 8 पॉजिटिव आने के बाद भी प्रशासन ने तबेला बाजार से लेकर सालासर स्टैंड तक के इलाके को कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में तब्दील कर दिया है. कलेक्टर के आदेश के बाद तहसीलदार रजनी यादव यहां मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइश की. इसके बाद बाजार बंद करवा दिए गए.

पढ़ें-अलवर: बानसूर में 5 नए कोरोना पॉजिटिव आए सामने

बता दें कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद सीकर शहर में कहीं भी कर्फ्यू नहीं लगाया गया था. यह पहला मौका है जब एक बार फिर से कर्फ्यू लगाया गया है. फिलहाल प्रशासन ने 8 दिन के लिए इस इलाके को सील किया है.

प्रदेश में कोरोना के मामले

प्रदेश में अब तक 59,378 कोरोना मरीज सामने आए हैं. अब तक 18,68,534 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है. वहीं अब तक 44,057 पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 42,055 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. प्रदेश में 859 लोगों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है और अभी तक प्रदेश में 14,462 एक्टिव केस कोरोना के मौजूद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details