राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 13, 2021, 2:34 PM IST

ETV Bharat / city

सीकर: सेना भर्ती कैंप में अब कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं

जयपुर में चल रही सेना भर्ती रैली में भाग लेने के लिए जाने वाले सीकर जिले के हजारों युवाओं के लिए राहत की खबर है. इन युवाओं को अब सेना भर्ती रैली में भाग लेने के लिए कोरोना वायरस की जांच की नेगेटिव रिपोर्ट साथ ले जाने की जरूरत नहीं है.

sikar news, army recruitment camp
सेना भर्ती कैंप में अब कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं

सीकर.जयपुर में चल रही सेना भर्ती रैली में भाग लेने के लिए जाने वाले सीकर जिले के हजारों युवाओं के लिए राहत की खबर है. इन युवाओं को अब सेना भर्ती रैली में भाग लेने के लिए कोरोना वायरस की जांच की नेगेटिव रिपोर्ट साथ ले जाने की जरूरत नहीं है. सीकर के सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि जिले से हजारों की संख्या में युवा सेना भर्ती रैली में भाग लेने के लिए जयपुर जा रहे हैं और पहले इनके लिए कोरोना वायरस की आरटी पीसीआर लैब की रिपोर्ट साथ ले जाना अनिवार्य था.

सेना भर्ती कैंप में अब कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं

उन्होंने कहा कि एक साथ इतने युवाओं की कोरोनावायरस की जांच नहीं हो पा रही थी. इस वजह से सेना के अधिकारियों के साथ भी बात की गई थी. इसलिए अब यह तय किया गया है की भर्ती में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह जांच रिपोर्ट अनिवार्य नहीं होगी.

यह भी पढ़ें-कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2019: युवाओं को आज मिल सकती हैं बड़ी खुशखबरी, जानें कैसे?

इसके लिए अब यह व्यवस्था की गई है कि डॉक्टर का नो रिस्क प्रमाण पत्र मान्य होगा. इसके लिए जिले में अलग-अलग डॉक्टर की ड्यूटी लगाई गई है जो स्क्रीनिंग के बाद नो रिस्क प्रमाण पत्र जारी करेंगे और इस प्रमाण पत्र से सेना भर्ती में प्रवेश मिल जाएगा. डॉक्टर की स्क्रीनिंग के दौरान अगर किसी अभ्यर्थी में लक्षण दिखाई देंगे तो उसकी सैंपल लेकर जांच करवाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details