राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सीकर: टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

सीकर जिला चुनाव प्रभारी और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चंद्रभान ने टिकट वितरण को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक ली. बैठक में कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं देने और पोस्टर पर निष्कासित नेता की तस्वीर होने जैसे मुद्दों को लेकर विवाद की स्थिति बनी. साथ ही चुनाव में अल्पसंख्यकों को टिकट देने की मांग भी उठी.

By

Published : Nov 4, 2020, 3:30 PM IST

सीकर पंचायती राज चुनाव, टिकट वितरण को लेकर बैठक, Sikar Panchayati Raj Election
कांग्रेस की बैठक

सीकर.आगामी नगर परिषदचुनाव और पंचायत समिति चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और जिला प्रभारी डॉ. चंद्रभान सीकर में कांग्रेस की बैठक ली. बैठक में खंडेला क्षेत्र में कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं देने का मुद्दा जोर-शोर से उठा. वहीं एक पोस्टर को लेकर भी विवाद हो गया. इसके साथ में जिला परिषद में अल्पसंख्यक समुदाय को टिकट देने का मामला भी उठाया गया.

कांग्रेस की बैठक

बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव में खंडेला से प्रत्याशी रहे सुभाष मील ने कहा कि जिन लोगों ने कांग्रेस को हराने का काम किया, उनको अहमियत दी जा रही है. जिन कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के लिए मेहनत की उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है. विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के साथ रहने वाले सरकारी कर्मचारियों का भी दूसरे जिलों में तबादला किया जा रहा है. इस पर प्रभारी डॉ. चंद्रभान ने कहा कि खंडेला से प्रत्याशी रहे सुभाष मील और मौजूदा विधायक महादेव सिंह खंडेला दोनों से बात कर रास्ता निकाला जाएगा.

पोस्टर पर बवाल...

जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में एक होर्डिंग लगा हुआ था, इस पर दांतारामगढ़ के विधायक वीरेंद्र सिंह ने ऐतराज जताया. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है, उनके फोटो इसमें क्यों लगाए गए हैं. इस पोस्टर में नीमकाथाना से पूर्व विधायक रमेश खंडेलवाल का फोटो लगा था, जिसे लेकर ऐतराज जताया गया. इस पर निवर्तमान जिलाध्यक्ष पीएस जाट ने कहा कि यह पोस्टर पुराना है. पोस्टर का मामला यहां तक पहुंच गया कि, वीरेंद्र सिंह ने कह दिया अगर नया पोस्टर बनाने के पैसे नहीं है तो हम देंगे.

ये पढ़ें:सीकर: पंचायत चुनाव में टिकटों को लेकर मंथन, कार्यकर्ताओं से लिए गए आवेदन

अल्पसंख्यक को टिकट देने की उठी मांग...

पूर्व पीसीसी सदस्य मोहमद शरीफ ने मीटिंग में कहा कि जिला परिषद के 39 वार्ड हैं, इनमें एक भी टिकट अल्पसंख्यक समुदाय को नहीं दिया जाता है. जबकि सभी अल्पसंख्यक कांग्रेस को वोट करते हैं. इस पर प्रभारी ने कहा कि इस बार जरूर अल्पसंख्यक समुदाय को मौका मिलेगा. फतेहपुर विधायक हाकम अली ने भी अल्पसंख्यक समाज को टिकट देने का मुद्दा उठाया और कहा कि समाज को जरूर प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details