राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 6, 2019, 11:00 AM IST

ETV Bharat / city

सीकर नगर परिषद के सभापति के खिलाफ जातिसूचक गाली देने को लेकर मुकदमा दर्ज

सीकर में एक जैसे दो अगल-अगल मामले सामने आए हैं. पहले मामले में नगर परिषद सभापति जीवन खान के खिलाफ सीताराम ने जातिसूचक गालियां देने का मुकदमा दर्ज करवाया है. वहीं दूसरे मामले में नगर परिषद की कार्यवाहक आयुक्त रेखा मीणा ने सीताराम के ही खिलाफ र्दुव्यवहार करने का मुकदमा दर्ज करवाया है.

सीकर की खबर, casteist abuse, मुकदमा दर्ज
सीकर सभापति के खिलाफ दर्ज मुकदमे की FIR कॉपी

सीकर.नगर परिषद सभापति जीवन खान के खिलाफ एक व्यक्ति ने जातिसूचक गालियां देने का मुकदमा दर्ज करवाया है. इस व्यक्ति का आरोप है कि अपने चेंबर में उसके साथ गाली-गलौज की और धक्के मार बाहर निकाल दिया. उधर जिस व्यक्ति ने मामला दर्ज करवाए हैं उसके खिलाफ भी नगर परिषद की कार्यवाहक आयुक्त ने राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज करवाया है. सीकर में एससी-एसटी सेल के डीवाईएसपी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

जीवन खान के खिलाफ जाति सूचक गालियां देने का मुकदमा दर्ज

पुलिस के मुताबिक सीता राम दानोदिया नाम के एक व्यक्ति ने सभापति जीवन खान पर आरोप लगाया है कि वह वार्ड के काम से सभापति के पास गया था. उसकी परेशानी सुनने की बजाय सभापति ने उन्हें जातिसूचक गालियां दी और चेंबर से बाहर निकाल दिया. उधर नगर परिषद की कार्यवाहक आयुक्त रेखा मीणा ने सीताराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है कि उन्होंने ऑफिस में आकर उनके चेंबर में फाइलों को बाहर फेंक दिया.

पढ़ें:एक बार फिर बैठक बुलाकर नहीं पहुंचे कार्यकारी अधिकारी, नाराज जिला प्रमुख ने कलेक्टर को लिखा शिकायत पत्र

चुनावी रंजिश हो सकती है वजह

ऐसा कहा जा रहा है कि ये पूरा मामला चुनावी रंजिश से जुड़ा हुआ है. बता दें कि जिस व्यक्ति ने सभापति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है वह भी कांग्रेस में खादी प्रकोष्ठ में पदाधिकारी है. बताया जा रहा है कि चुनाव में उसने अपने भतीजे के लिए टिकट मांगी थी. लेकिन, टिकट नहीं मिली तो उसका भतीजा निर्दलीय चुनाव लड़ा और वहां से जीत गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details