राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ के अकलेरा और सीकर के खण्डेला में छात्राओं को वितरित की गई साइकिल

By

Published : Nov 21, 2019, 9:22 AM IST

झालावाड़ के अकलेरा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की 9वीं और 10वीं की छात्राओं में साइकिल वितरण किया गया. इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मीणा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे.

साइकिल वितरण कार्यक्रम खबर, Cycle distribution program news

अकलेरा (झालावाड़).कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मीणा ने कक्षा 9वीं और 10वीं की बालिकाओं को पुष्पहार पहनाकर साइकिल प्रदान की. इस अवसर पर अकलेरा विकास अधिकारी कैलाशचंद मीणा और अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पूरीलाल मीणा ने बालिकाओं को साइकिल योजना की जानकारी दी.

अकलेरा में साइकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन

बता दें कि विद्यालय के प्रधानाचार्य परमेश्वर प्रसाद मीणा ने अतिथियों का साफा बांधकर स्वागत किया. उन्होंने कहा कि आज से अकलेरा ब्लॉक के 35 सीनियर विद्यालयों में 1026 छात्राओं को निशुल्क साइकिल वितरण होगी. प्रधानाचार्य के आग्रह करने पर जिलाध्यक्ष ने विद्यालय प्रांगण के ब्लॉक ए से ब्लॉक बी तक 800 फीट लिंक रोड की स्वीकृति प्रदान की.

पढ़ें: छात्रा उर्वशी को एक दिन के लिए उदयपुर की कमान, पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई ने सौंपा पदभार

इस दौरान झालावाड़ जिला अध्यक्ष कैलाश मीणा का भव्य स्वागत किया गया. उन्होंने विद्यालय प्रांगण के अंदर सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. साथ ही बेटियों को माला पहनाकर तिलक लगाया. साथ ही अच्छे अंक अर्जित करने वाली छात्राओं को सम्मानित कर प्रशस्ति पत्र दिया गया.

रींगस में 32 छात्राओं को साइकिल वितरित

सीकर के रींगस कस्बे के निकट महरौली ग्राम में छात्राओं में साइकिल वितरित कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान 32 छात्राओं को साइकिल वितरित की गई. कार्यक्रम में सरपंच प्रेमकंवर और विद्यालय स्टाफ सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे.

रींगस में 32 छात्राओं को साइकिल वितरित

बता दें कि कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य दिनेश कुमार शर्मा की ओर से की गई. वहीं मुख्य अतिथि महरौली सरपंच प्रेमकंवर थी. प्रधानाचार्य ने बताया कि राज्य सरकार की बालिका हित के लिए साइकिल वितरण योजना के तहत विद्यालय की कक्षा 9 की 32 छात्राओं को साइकिल वितरित की गई. राज्य सरकार की साइकिल वितरण योजना 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' को प्रेरित करने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details