राजस्थान

rajasthan

जलग्रहण योजना के आयुक्त पहुंचे नागौर, बारिश से पहले बाकी चल रहे कामों को पूरा करने के दिए निर्देश

By

Published : Feb 28, 2020, 10:33 PM IST

जलग्रहण योजना के आयुक्त एसआर बंजारा शुक्रवार को नागौर पहुंचे और अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने जलग्रहण योजना के इस वित्तीय वर्ष के लक्ष्यों को हर हाल में पूरा करने के अधिकारियों को निर्देश दिए और जिले में चल रहे कार्यों की समीक्षा भी की.

Watershed Planning Commissioners, नागौर न्यूज
जलग्रहण योजना के आयुक्त पहुंचे नागौर

नागौर. जलग्रहण योजना के आयुक्त एसआर बंजारा शुक्रवार को नागौर जिले के दौरे पर रहे. यहां उन्होंने जलग्रहण योजना के कार्यालय में जिले के अधिकारियों की बैठक ली. साथ ही जिले में इस विभाग के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने चालू वित्तीय वर्ष में जिले को आवंटित लक्ष्य को हर हाल में पूरा करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

जलग्रहण योजना के आयुक्त पहुंचे नागौर

उन्होंने बताया कि अब तक जिले को दिए कार्यों में से 60 फीसदी काम पूरा कर लिया गया है. बाकि जगहों पर काम चल रहा है. उनका कहना है कि इस वित्तीय वर्ष के अंत तक सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे और जो लक्ष्य दिया गया है. वह भी निश्चित रूप से पूरा किया जाएगा. इस मौके पर जलग्रहण योजना के नागौर अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियन्ता और जिलेभर के सहायक अभियंता मौजूद थे.

इस मौके पर जलग्रहण योजना के आयुक्त एसआर बंजारा ने बताया कि नागौर जिले के हर ब्लॉक में प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत बरसात के पानी को संग्रहित कर सिंचाई के काम में लेने के लिए स्ट्रक्चर बनाए जा रहे हैं. इस विभाग के अधीन जिलेभर में करीब 19 योजनाओं का संचालन बरसात के पानी को सहेजने के लिए किया जा रहा है.

पढ़ें-खान आवंटन प्रकरणः मनी लॉड्रिंग से जुड़े 4 आरोपियों की जमानत याचिका खारिज

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि जिलेभर में बरसात के पानी को संग्रह करने के लिए जो भी प्रोजेक्ट चल रहे हैं. उन्हें हर हाल में बारिश का मौसम शुरू होने से पहले पूरे कर लिए जाए. ताकि इसी मानसून में उन प्रोजेक्ट को बारिश के पानी के संग्रहण के लिए काम में लिया जा सके.

इसके साथ ही आयुक्त ने इस बात पर भी जोर दिया कि जो भी काम हो वह पूरी गुणवत्ता और पारदर्शिता के साथ करवाए जाएं. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने हर घर में नल से पानी पहुंचाने के लिए कमर कस ली है. इसके लिए जल्द ही धरातल पर भी काम शुरू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details