राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौरः MSME मंत्रालय की ओर से उधम समागम 2020 का आयोजन

नागौर में MSME मंत्रालय की ओर से उधम समागम 2020 का आयोजन हुआ, जिसमें जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव मौजूद रहे. कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉल के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई.

By

Published : Feb 28, 2020, 5:46 PM IST

नागौर न्यूज, nagaur news
नागौर में उधम समगम 2020

नागौर. सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय MSME की ओर से नागौर के तकनीकी विकास केंद्र (हस्त औजार ) में उधम समागम 2020 का आयोजन हुआ. कार्यक्रम मेंं जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव, अतिरिक्त जिला कलेक्टर मनोज कुमार, उद्योग विभाग, श्रम विभाग, शहीद नागौर की उद्यमी, सूक्ष्म लघु उद्योग से जुड़े व्यापारी और छात्राएं शामिल हुई.

नागौर में उधम समगम 2020
उधम समागम 2020 मे उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक सुशील छाबड़ा ने उधम समागम का रोड मेप का प्रस्तुतीकरण किया और दो दिवसीय उद्यम कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉल के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

पढ़ें-जयपुर : अमेरिकी नागरिकों से ठगी मामले में पूछताछ, कई राज उगल रहे शातिर ठग

उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक सुशील छाबड़ा ने बताया कि अधिकारियों को समन्वय और संयोजन करके नागौर जिले की व्यापारियों को उद्योग लगाने के लिए राहत देने की बात कही गई. जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने इस मौके पर कहा कि बजट घोषणाओं नई उद्योग नीति नई निवेश नीति मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत कृषि के साथ उद्यमी फूड प्रोसेसिंग पर काम हो सके.

नागौर जिले में कृषि की संभावना को देखते सबसे ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है. जिले में उद्योग धंधे फल फूल सकते हैं. उद्योग विभाग द्वारा ऋण भी दिया जा रहा है बेरोजगारी की समस्या भी हल हो सकती है. राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना 2019 के तहत रोजगार सृजन अनुदान के बारे में विस्तार से उद्यमियों को जानकारी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details