राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौर: ससुराल पक्ष ने जमीन विवाद को लेकर कार से दामाद को रौंदा, 5 पर हत्या का मामला दर्ज

नागौर में जमीन विवाद को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने बाइक सवार अपने दामाद और उसके भाई को कार से टक्कर मार दी. इसमें दामाद की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं उसके भाई गंभीर घायल हो गए हैं. इस मामले में मृतक व्यक्ति के ससुराल पक्ष के 5 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज करवाया गया है.

By

Published : Aug 17, 2020, 8:00 AM IST

Updated : Aug 17, 2020, 8:07 AM IST

Nagaur news, Nagaur police, crushed by a car
ससुराल पक्ष ने जमीन विवाद को लेकर कार से दामाद को रौंदा

नागौर.जिले के जायल थाना इलाके में जमीन विवाद को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा अपने दामाद को कार से रौदकर हत्या करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि हिट एंड रन के इस मामले में पत्नी ने अपने भाई और पिता के साथ मिलकर बाइक सवार पति और उसके भाई को कार से रौंद दिया है. जानकारी के मुताबिक नागौर जिले के जायल थाने इलाके में ससुराल पक्ष के लोगों ने कार में सवार होकर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने जा रहे बाइक सवार दामाद और उसके सगे भाई को कार से जोरदार टक्कर दी, जिसमें दामाद की मौत हो गई और उसके भाई घायल हो गए, जिनका उपचार जोधपुर में जारी है.

ससुराल पक्ष ने जमीन विवाद को लेकर कार से दामाद को रौंदा

जायल थानाधिकारी खेमाराम ने बताया कि मोबाइल टावर लगाने का कार्य करने वाले रंजीत सिंह की चूरू जिले के भरिण्डा गांव में प्रियंका से करीब 13 साल पूर्व लव मैरिज हुई थी और उसके बाद से अपनी ससुराल में रह रहा था. कुछ दिनों पहले रंजीत सिंह के पैतृक गांव जायल थाना इलाके के नोखा जोधा में आया. था उसके पिता नरपत सिंह ने कृषि भूमि का बंटवारा किया था. रंजीत सिंह अपने हिस्से की जमीन पर मकान का निर्माण कार्य शुरू करवा रहा था, जिसकी जानकारी मिलने पर पत्नी प्रियंका ने अपने भाई, पिता और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ कार लेकर रंजीत के गांव पहुंच गई.

इस दौरान प्रियंका और उसके परिजनों का रंजीत सिंह और उसके परिजनों के बीच विवाद हो गया. कृषि भूमि की रजिस्ट्री प्रियंका खुद के नाम से कराने का दबाव देने लगी. इससे विवाद बढ़कर धक्का-मुक्की और मारपीट में तब्दील हो गया. घटनाक्रम के बाद रंजीत सिंह और उसका भाई महिपाल सिंह दोनों प्रियंका और अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ रिपोर्ट देने के लिए बाइक पर सवार होकर जायल थाने के लिए निकल पड़ा.

यह भी पढ़ें-AICC का बड़ा निर्णय: अजय माकन बने कांग्रेस प्रदेश प्रभारी, तीन सदस्यीय कमेटी भी गठित

जाखण गांव के पास ससुराल पक्ष के लोगों की कार ने बाइक पर सवार रंजीत सिंह और उसके भाई महिपाल सिंह को जोरदार टक्कर मार दी. इसमें रंजीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायल हुए महिपाल को जायल से जोधपुर रेफर किया किया. वारदात के बाद पत्नी प्रियंका उसका भाई, पिता और परिवार के अन्य लोग मौके से कार लेकर फरार हो गए. इस बीच रास्ते में कार खराब हो जाने के चलते कार को बीच रास्ते में छोड़ कर अन्य साधन से फरार हो गए.

रंजीत सिंह के परिजनों की ओर से जायल थाने में पत्नी प्रियंका सहित अन्य पांच जनों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है. इसकी जांच जायल थाना पुलिस ने शुरू कर दी है. जायल थाना पुलिस आरोपियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. वहीं पुलिस ने सुनसान जगह से कार बरामद कर ली है.

Last Updated : Aug 17, 2020, 8:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details