राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौर: सफाई कर्मियों का जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

परिषद के अधीन शहर की सफाई का जिम्मा संभाल रहे शुक्रवार को सफाई कर्मियों ने दलित संगठनों के साथ नागौर नगर परिषद और कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. साथ ही अपनी 7 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : Feb 7, 2020, 5:13 PM IST

Nagaur news, नागौर की खबर
सफाई कर्मियों का जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

नागौर.राजस्थान प्रदेश सफाई मजदूर संघ नागौर की इकाई के बैनर तले शुक्रवार को सफाई कर्मचारियों ने जिला कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही विभिन्न मांगों के निस्तारण कराने की मांग की लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

सफाई कर्मियों का जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

राजस्थान प्रदेश सफाई मजदूर संघ के प्रदेश सचिव राजकुमार जावा और जिलाध्यक्ष रतनलाल ने ज्ञापन के जरिए बताया कि गत दिनों हड़ताल के दौरान नागौर नगर परिषद सचिव के साथ हुई वार्ता में भत्ता देने का आश्वासन दिया गया था लेकिन भत्ता नहीं दिया गया. साथ ही महिला सफाई कर्मचारियों को समय पर वेतन भी नहीं मिल पा रहा है.

पढ़ें- नागौर: 8वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक की मेधावी छात्राएं 'गार्गी पुरस्कार' से सम्मानित

सफाई कर्मचारियों ने जिला कलेक्टर को अवगत कराया कि एरियर का भुगतान समय पर नहीं मिलने पर आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. समस्या का समाधान नहीं होने पर अब काम रोको हड़ताल शुरू करने की चेतावनी दी गई है. साथ ही सफाई कर्मचारियों का कहना है कि उन्होंने कई बैंकों से लोन ले रखा है. समय पर वेतन नहीं मिलने से पैसा जमा नहीं हो पाता, जिससे बैंक की ओर से उनके जुर्माना वसूल किया जाता है.

वहीं, राज्य सरकार की ओर से 7वें वेतनमान की घोषणा के बाद भी सफाई कर्मचारियों को एरियर का भुगतान नहीं किया जा रहा है. अब एरियर को जोड़कर वेतन देने की मांग की गई है. साथ ही सफाई कर्मचारियों ने नागौर नगर परिषद को 7 दिन का अल्टीमेटम दिया है कि अगर मांगे नहीं मानी गई तो शहर की सफाई व्यवस्था ठप कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details