राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौरः छात्रों ने मिर्धा कॉलेज गेट पर जड़ा ताला...जमकर की नारेबाजी

नागौर के राजकीय मिर्धा कॉलेज में सोमवार को छात्रों ने गेट पर ताला लगाकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कॉलेज स्टाफ अंदर ही था. प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि कॉलेज प्रशासन कुछ विद्यार्थियों को जानबूझकर प्रवेश से वंचित रखने का प्रयास कर रहा है.

By

Published : Aug 19, 2019, 9:01 PM IST

नागौर न्यूज, छात्रसंघ चुनाव, छात्रों का प्रदर्शन, गेट को लगाया ताला, Nagaur news, student union elections, demonstration of students, lock the gate,

नागौर.छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया के बीच जिले में सोमवार को राजकीय मिर्धा कॉलेज में छात्रों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और चैनल गेट पर ताला लगा दिया. इस बीच कॉलेज स्टाफ भीतर ही बंद रहा. नाराज विद्यार्थियों का कहना है कि कुछ विद्यार्थियों को जानबूझकर कॉलेज प्रशासन द्वारा प्रवेश से वंचित रखा जा रहा है.

नागौर में मिर्धा कॉलेज के गेट पर ताला लगाकर छात्रों का प्रदर्शन

छात्रों का आरोप है कि उन्हें छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया से वंचित रखने के लिए जानबूझकर ऐसा किया जा रहा है. इन विद्यार्थियों का कहना है कि मिर्धा कॉलेज में आवेदन के बाद उन्होंने प्रदेश के किसी भी महाविद्यालय में आवेदन नहीं किया है. ऐसे में अगर उनका एडमिशन नहीं होता तो एक साल खराब हो जाएगा. जिससे उनके करियर को नुकसान होगा.

घटनाक्रम की सूचना मिलने के बाद कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद प्रदर्शन कर रहे छात्रों को वहां से हटाया. इस दौरान कुछ छात्रों को पुलिस ने अपनी गाड़ी में भी बिठा लिया. बाद में उन्हें छोड़ दिया गया. बता दें कि कुछ देर बाद पुलिस ने ताला खुलवाकर स्टाफ को बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें :पूर्व सीएम हुड्डा के बयान पर कांग्रेस में हड़कंप, गहलोत के मंत्रियों ने क्या कहा खुद सुनिए...?

वहीं कॉलेज प्राचार्य एमपी बजाज ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है. उनका कहना है कि कॉलेज में मेरिट सूची के आधार पर नियमानुसार प्रवेश दिया गया है. अब यदि कोई विद्यार्थी प्रवेश नहीं लेता और सीट खाली रहती है तो भी निदेशालय के दिशा निर्देश पर वरीयता के आधार पर बचे हुए आवेदकों को प्रवेश दिया जाएगा. लेकिन यह प्रक्रिया भी छात्रसंघ चुनाव के बाद ही हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details