राजस्थान

rajasthan

पांचला सिद्धा में वीर तेजाजी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, राजस्व मंत्री ने की 5 लाख रुपए देने की घोषणा

By

Published : Feb 27, 2020, 1:46 PM IST

नागौर के पांचला सिद्धा गांव में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने वीर तेजाजी मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव में शिरकत की. मंदिर के विकास के लिए उन्होंने पांच लाख रुपये देने की भी घोषणा की.

Nagaur News, मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा
नागौर में वीर तेजाजी मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा

नागौर: खींवसर इलाके के पांचला सिद्धा गांव में नवनिर्मित वीर तेजाजी मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव में बुधवार को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. चौधरी ने उपस्थित साधु संतों का आशीर्वाद लिया और उपस्थित जन-समूह को संबोधित किया.

नागौर में वीर तेजाजी मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा

इस दौरान राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने वीर तेजाजी और जसनाथ जी महाराज के बताए रास्तों और उनके वचनों पर चलने का आग्रह करते हुए युवाओं को अपने भविष्य को लेकर सतर्क रहने का आह्वान भी किया. उन्होंने कहा कि राजनीति करना ठीक है. लेकिन जब समाज और प्रदेश के आगे बढ़ने की बात आती है, तब शिक्षा बहुत जरूरी है.

चौधरी ने कहा कि नागौर साधु संतों और लोक-देवताओं की भूमि है. देश-प्रदेश और समाज को जब भी जरूरत पड़ी है, इस धरती के लोगों ने अपना अहम योगदान दिया है. हरीश चौधरी ने बलदेवराम मिर्धा को याद करते हुए कहा कि पूरे मारवाड़ में एक किसान आंदोलन हुआ, जिसका नेतृत्व बलदेव राम मिर्धा ने किया था.

पढ़ें:झालावाड़: महर्षि गौतम प्रतिमा का भव्य प्रतिष्ठा महोत्सव, आज होगा महाभिषेक

हरीश चौधरी ने नाथूराम मिर्धा को भी याद किया और कहा कि उन्होंने किसान को पहचान दी. साथ ही जाति-धर्म से ऊपर उठकर राजनीति करना सिखाया. चौधरी ने कहा कि अगर किसान मजबूत नहीं होगा तो ये देश मजबूत नहीं होगा. इस कार्यक्रम में जसनाथ आसन के महंत सूरजनाथ महाराज का सानिध्य रहा. लीलसर धाम के महंत मोटनाथ महाराज, पूर्व सांसद डॉ. ज्योति मिर्धा, पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ और सवाई सिंह चौधरी भी मौजूद रहे.

इससे पहले कार्यक्रम स्थल पर और पांचला सिद्धा पहुंचने पर राजस्व मंत्री का ग्रामीणों और समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया. रास्ते के गांवों में भी उनका स्वागत किया गया. वीर तेजाजी मंदिर के निर्माण और विकास के लिए राजस्व मंत्री चौधरी ने पांच लाख रुपये देने की घोषणा भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details