राजस्थान

rajasthan

नागौर: 43 दिन बाद भी दुष्कर्म पीड़िता को नहीं मिला न्याय, SP से लगाई इंसाफ की गुहार

By

Published : Jun 10, 2020, 8:45 PM IST

नागौर जिले के महिला थाना में 43 दिन पूर्व दुष्कर्म का एक मामला दर्ज करवाया गया था, लेकिन आज तक पीड़िता को इंसाफ नहीं मिला. इस संबंध में पीड़िता ने बुधवार को एसपी विकास पाठक को ज्ञापन सौंप इंसाफ की गुहार लगाई है.

नागौर समाचार, nagaur news
पीड़िता को अब तक नहीं मिला इंसाफ

नागौर.प्रदेश सरकार ने महिलाओं को उत्पीड़न से बचाने के लिए महिला थाना तो खोल दिया है, लेकिन इसके बाद भी दुष्कर्म पीड़ित परिवार न्याय के लिए दर-दर ठोकरें खाने को मजबूर है. इसी क्रम बुधवार को एक दुष्कर्म पीड़िता ने नागौर एसपी विकास पाठक को ज्ञापन सौंप कर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है.

पीड़िता को अब तक नहीं मिला इंसाफ

श्रीबालाजी थाना इलाके की रहने वाली पीड़िता ने बताया कि वो अपना इलाज कराने के लिए नागौर जा रही थी. तभी एक परिचित युवक बाइक लेकर आया और मुझे लिफ्ट देने के बहाने अपने बाइक पर बैठाकर नागौर लेकर गया. इसके बाद उसने पीड़िता एक होटल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इस मामले में पीड़िता ने 43 दिन पूर्व महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. लेकिन अब तक आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं.

पढ़ें- नागौर में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

नागौर के वृत्ताधिकारी मुकुल शर्मा ने बताया कि मामले में जुर्म प्रमाणित है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर ली गई है और दबिश भी दी जा रही है. बता दें कि नागौर के महिला थाने में बीते 29 अप्रैल, 2020 को पीड़िता ने लिखित में शिकायत पेश की थी और दो जनों पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था.

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच नागौर के वृत्ताधिकारी मुकुल शर्मा को सौंपी गई थी. पुलिस ने पीड़िता से घटनास्थल का तस्दीक करवाने के बाद और पुलिस के समक्ष 161 से लेकर न्यायालय में 164 के बयान दर्ज हो चुके हैं. लेकिन फिर भी पीड़िता को अभी तक इंसाफ नहीं मिल पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details