राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना पर काटे 5-5 हजार के चालान, रालोपा ने जताया विरोध

कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करने वाले दुकानदारों के परबतसर पंचायत समिति के विकास अधिकारी ने पांच-पांच हजार रुपए का जुर्माना काटा था. जिसको लेकर सोमवार को रालोपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इसमें पंचायत चुनाव संबंधी एनओसी देने के भी ज्यादा रुपए वसूलने के की शिकायत की गई है.

By

Published : Sep 14, 2020, 6:46 PM IST

rajasthan newa, nagore news
कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना पर काटे 5-5 हजार रुपए को लेकर रालोपा ने किया विरोध

नागौर.जिले केपरबतसर उपखंड के गांवों में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर विकास अधिकारी की ओर से 5-5 हजार रुपए का जुर्माना लगाने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को परबतसर पंचायत समिति के विकास अधिकारी पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया और कार्रवाई करने की मांग की.

कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना पर काटे 5-5 हजार रुपए को लेकर रालोपा ने किया विरोध

रालोपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को उपखंड अधिकारी और तहसीलदार कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया. इसमें बताया गया कि महामारी अधिनियम के प्रावधानों में कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करने वालों पर 500 रुपए का जुर्माना लगाने का प्रावधान है, लेकिन पंचायत समिति के विकास अधिकारी तिलोकाराम ने मनमानी करते हुए दुकानदारों के पांच-पांच हजार रुपए के चालान काटे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री से इस मामले में संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है.

पढ़ें-नागौर में ग्राम पंचायत के चुनाव को लेकर हलचल तेज, जिला प्रशासन कर रहा तैयारी

इसके साथ ही ज्ञापन में बताया गया है कि प्रदेश में ग्राम पंचायतों के चुनाव की घोषणा हो चुकी है और चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को एनओसी जारी करने के लिए 20 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है, लेकिन एनओसी जारी करने के लिए मनमानी पूर्वक 500 रुपए लिए जा रहे हैं. रालोपा कार्यकर्ताओं ने परबतसर पंचायत समिति के विकास अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details