राजस्थान

rajasthan

नागौरः दलितों के साथ मारपीट मामले में 10 आरोपियों के खिलाफ SC/ST कोर्ट में चार्जशीट पेश करेगी पुलिस

By

Published : Jun 9, 2020, 1:51 PM IST

नागौर में दो दलितों के साथ मारपीट मामले में पुलिस जल्द ही मेड़ता SC/ST कोर्ट में चार्जशीट पेश करेगी. इस मामले में गिरफ्तार 10वें आरोपी की कोरोना जांच करवाई गई थी, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी.

Nagaur dalit assault case, एससी-एसटी एक्ट
दलितों से मारपीट मामले में पुलिस पेश करेगी चार्जशीट

नागौर. जिले के पांचौड़ी थाने क्षेत्र में दो दलितों पर चोरी के शक के आरोप मे बर्बरता पूर्वक मारपीट की गई थी. इस मामले में अब नागौर पुलिस जल्दी 10 आरोपियों के खिलाफ मेड़ता SC/ST न्यायालय में चार्जशीट पेश करेगी. इस मामले में न्यायालय SC/ST मेड़ता सिटी में ट्रायल भी शुरू होगा.

10 आरोपियों के खिलाफ पेश होगी चार्जशीट

जांच अधिकारी RPS मुकुल शर्मा ने बताया कि पुलिस एससी-एसटी एक्ट और आईटी एक्ट में 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश करेगी. इस मामले में 9 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं अब 10वें आरोपी के रूप में पुलिस ने गणपतराम सोनी को गिरफ्तार किया है. उसकी कोरोना जांच करवाई गई है. जिसकी रिपोर्ट आने के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें.नागौर: कुएं में गिरे मजदूर के शव को SDRF की टीम ने रेस्क्यू कर निकाला बाहर

मुकुल शर्मा ने बताया कि इस साल फरवरी को पांचौड़ी थाना इलाके में दो दलितों को के साथ बर्बरता पूर्वक मारपीट की गई थी. 16 फरवरी को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद इस संबंध में 19 फरवरी को पांचौड़ी थाने में मामला दर्ज हुआ था. इस मामले में 40 से ज्यादा गवाह मौजूद हैं. साथ ही पांचौड़ी थाने के दलित मारपीट मामले में पुलिस ने साक्ष्य भी जुटाए हैं.

यह भी पढ़ें.मौसेरी बहन की हत्या कर भाई ने की खुदकुशी...यूपी का रहने वाला है युवक

पुलिस ने धारा 323, 324, 341, 342, 143, 355, 365, 384 और 308 IPC एससी-एसटी एक्ट और आईटी एक्ट में 10 आरोपियों के खिलाफ चार्ज शीट पेश पेश करेगी. बता दें कि 16 फरवरी को दो दलित युवकों के साथ कुछ लोग अमानवीय तरीके से मारपीट कर रहे थे. उनके प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डालकर अमानवीय तरीक से मारपीट की गई थी. जिसका वीडियो वायरल हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details