राजस्थान

rajasthan

नागौर में बारिश के बाद राहत, तापमान में 4 डिग्री गिरावट दर्ज

By

Published : Jun 25, 2020, 9:58 PM IST

नागौर में गुरुवार शाम को बारिश हुई. जिले के नावां, खींवसर, लाडनूं और रियांबड़ी में बारिश हुई है. जिसके बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली. बारिश के बाद तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई.

राजस्थान में मानसून,  नागौर का तापमान,  नागौर न्यूज,  राजस्थान न्यूज,  Rajasthan news,  Nagaur news,  Monsoon in Nagaur,  Monsoon in Rajasthan,  Rain in nagaur,  Nagaur temperatures
नागौर में बारिश के बाद तापमान में 4 डिग्री की गिरावट

नागौर.जिले में गुरुवार को दिनभर की उमस और तेज गर्मी के बाद शाम को बारिश हुई. नावां से लेकर खींवसर तक और लाडनूं से लेकर रियांबड़ी तक कई जगह आज बारिश हुई है. बारिश के बाद लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. पिछले एक सप्ताह से तेज गर्मी और उमस झेल रहे नागौर में गुरुवार शाम होते-होते राहत की बूंदें बरसी. पिछले एक सप्ताह में गर्मी और उमस से लोग परेशान थे.

नागौर में 45 मिनट बारिश हुई

दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और आसमान में बादल छा गए. इसके बाद शाम होते-होते जिला मुख्यालय सहित जिले के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई. नागौर में करीब 45 मिनट तक बारिश हुई. बारिश के बाद तापमान में भी कमी दर्ज की गई. नागौर में बारिश के बाद 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई.

पढ़ें:जयपुर में मानसून ने दी दस्तक, औसत से ज्यादा बारिश होने की आशंका

प्री मानसून के दौरान नागौर जिले में अभी तक छितराई हुई बारिश हुई है. ऐसे में किसान भी बुवाई के लिए एक अच्छी बरसात का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में अब किसान बुवाई के लिए खेत की ओर रुख करने लगेंगे. कृषि विभाग को उम्मीद है कि अब बुवाई का आंकड़ा बढ़ेगा. हालांकि नागौर में टिड्डियों के हमले लगातार जारी हैं और बारिश में टिड्डियों का प्रजनन काल होता है. ऐसे में यदि जल्द ही जिले में टिड्डियों को पूरी तरह नष्ट नहीं किया जाता है तो आने वाले दिनों में यह ज्यादा बड़ी समस्या साबित हो सकती है.

जयपुर में मानसून ने दी दस्तक

जयपुर में दक्षिण पश्चिम मानसून ने गुरुवार को दस्तक दे दी है. जिसके बाद शहरवासी और किसान खुश नजर आ रहे है. वहीं मौसम विभाग का मानना है कि इस बार प्रदेश में औसत से 7 फीसदी से ज्यादा तक बारिश भी दर्ज की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details