राजस्थान

rajasthan

नागौरः बासनी गांव के 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ

By

Published : Apr 28, 2020, 1:42 PM IST

नागौर का बासनी गांव कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में उभर कर सामने आया था. गौरतलब है की बासनी में 105 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है. वहीं कुल संक्रमितों में अब तक 7 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर में लौट चुके हैं.

नागौर में कोरोना पॉजिटिव की खबर, Corona positive news in Nagaur
बासनी गांव के 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ

नागौर. जिले के जेएलएन अस्पताल में कोरोना जांच के लिए 1241 सैंपल लिए गए थे. जिनमें से बासनी हॉटस्पॉट इलाके से 4 कोरोनावायरस संक्रमित लोग उपचार के बाद स्वस्थ होकर अपने गांव पहुंच गए. वहीं लाडनू में 325 सैंपल लिए गए थे जिनमें से लाडनू हॉटस्पॉट इलाके से 1 कोरोनावायरस संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ होकर अपने गांव पहुंच गया.

बासनी गांव के 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ

साथ ही कुचामन में 532 सैंपल लिए गए थे, जहां 2 लोग इलाज के स्वस्थ हो चुके. वहीं मकराना इलाके से 87 सैंपल चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने लिए थे उनमें से दो लोग स्वस्थ होकर अपने इलाके में पहुंच चुके हैं. इन सभी लोगों को नागौर जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर क्वॉरेंटाइन में रखा है. नागौर जिला प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चिंता की बात यह है कि बासनी गांव में जो पॉजिटिव शख्स मिले उनके संपर्क में आए लोग पॉजिटिव निकल रहें हैं.

पढ़ेंःस्पेशलः बिना राशन कार्ड सरकारी मदद से महरूम...जिंदा रहने के लिए पड़ोसियों पर निर्भर हैं प्रवासी

बासनी हॉटस्पॉट में 71 रैंडम सैंपल लिए गए जिनमें पांच संक्रमित पाए गए. जिले का कोरोना हॉटस्पॉट बन चुका बासनी कस्बे में अब तक 105 कोरोना से संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. जिले में कुल अब तक116 पॉजिटिव मरीज मिले. उनमें से 90 फीसदी मरीज अकेले बासनी गांव से जुड़े हैं. दरअसल लॉक डाउन होने की वजह से मुंबई से बासनी पहुंचे थे.

पढ़ेंः नागौर: PWD ठेकेदारों ने Covid-19 राहत कोष में दान किए 4.92 लाख रुपए दिए

मुंबई से लौटे व्यक्तियो के माध्यम से कोरोनावायरस ने बासनी में प्रवेश किया था. जिले का पहला मरीज यहां 5 अप्रैल को सामने आया था. गौरतलब है की बासनी में 15 अप्रैल को गर्भवती महिला भी कोरोना से संक्रमित पाई गई थी. कोरोना के बढ़ते कहर के बीच सुखद खबर है की जिले में कोरोना से कुल संक्रमितों में अब तक 7 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर में लौट चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details