राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौरः प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई ने गिनाई सरकार के एक साल की उपलब्धियां, प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

नागौर के प्रभारी और प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई ने शुक्रवार को नागौर में विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. साथ ही प्रदेश सरकार के एक साल की उपलब्धियां गिनाई. इसके साथ ही उन्होंने आमजन की समस्याएं सुनी और पार्टी पदाधिकारियों से संगठन की मजबूती को लेकर चर्चा की.

By

Published : Dec 20, 2019, 7:54 PM IST

Environment Minister Sukhram Vishnoi, नागौर न्यूज
प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई ने गिनाई सरकार के एक साल की उपलब्धियां

नागौर.प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई शुक्रवार को नागौर जिले के दौरे पर रहे. पहले उन्होंने राजकीय जेएलएन अस्पताल में निरीक्षण किया. इसके बाद राजकीय स्टेडियम में प्रदेश सरकार का 1 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया.

प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई ने गिनाई सरकार के एक साल की उपलब्धियां

इसके बाद कलेक्ट्रेट सभागार में प्रभारी मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की. इसमें उन्होंने कहा कि 1 साल में प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने समाज के हर तबके के भलाई के लिए फैसले लिए हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस ने जो वादे आम जनता से किए थे. उन्हें पूरा करने का भी हर संभव प्रयास किया है.

प्रभारी मंत्री ने खास तौर पर किसानों और नौजवानों का नाम लिया और कहा कि किसानों का ऋण माफ करने की दिशा में सरकार ने सकारात्मक पहल की. वहीं युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना भी सरकार की प्राथमिकता में शुमार है. इस मौके पर उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को आरक्षण का लाभ देने के लिए प्रदेश सरकार ने जो रियायत की व्यवस्था की है, उसे ऐतिहासिक फैसला बताया.

पढ़ें- बूंदी : 'वर्ष एक फैसले अनेक' कार्यक्रम में नहीं पहुंचे खाचरियावास, प्रभारी सचिव ने किया उद्घाटन

मंत्री ने कहा कि इस फैसले से समाज के हर तबके का एक बड़ा वर्ग प्रभावित हुआ है और कई गांवों और कस्बों से लोग इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री को धन्यवाद देने पहुंचे. इसके साथ ही प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई ने सरकार की तमाम योजनाओं और गतिविधियों की जानकारी दी, जो पिछले 1 साल में लागू की गई हैं या जिन पर काम किया गया है.

इसके बाद प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई ने आमजन की समस्याएं सुनी और उनके निस्तारण को लेकर अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए. वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ मुलाकात कर संगठनात्मक गतिविधियों पर भी चर्चा की. इस मौके पर नागौर जिले के प्रभारी सचिव नरेश पाल गंगवार, जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव और कांग्रेस जिला अध्यक्ष जाकिर हुसैन जैसावत सहित कई अधिकारी और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details