राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 27, 2019, 5:32 PM IST

ETV Bharat / city

खींवसर उप चुनाव : हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण होंगे आरएलपी के प्रत्याशी

नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने शुक्रवार को अपने पत्ते खोल दिए हैं. अब नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल यहां से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

Khivansar by-election, Hanuman Beniwal brother Narayan will be RLP's candidate, Narayan Beniwal will be RLP's candidate from Khimsar, Khimsar news, खींवसर उप चुनाव, हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण होंगे आरएलपी के प्रत्याशी, नारायण बेनीवाल होंगे खींवसर से आरएलपी के प्रत्याशी

नागौर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल खींवसर विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी होंगे. हनुमान बेनीवाल ने आज यह घोषणा की. इसके साथ ही उप चुनाव को लेकर एक तस्वीर भी साफ हो गई है. भारतीय जनता पार्टी के साथ हुए गठबंधन के तहत अब भाजपा खींवसर सीट पर आरएलपी को समर्थन देगी.

खींवसर उप चुनाव में आरएलपी से नारायण बेनीवाल होंगे प्रत्याशी

इधर, कांग्रेस ने फिलहाल अधिकृत तौर पर अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है, लेकिन पार्टी हाईकमान से हरी झंडी मिलने के बाद वरिष्ठ नेता हरेन्द्र मिर्धा ने प्रचार और जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है.
गौरतलब है कि नारायण बेनीवाल पिछले लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं. वे करीब 10 साल से खींवसर क्रय-विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष हैं. इसके साथ ही आरएलपी के गठन के मामले में भी उनकी अहम भूमिका रही है.

यह भी पढ़ें : विश्व पर्यटन दिवस: स्वर्णनगरी को पर्यटन ने बहुत कुछ दिया, अब इसको हमारी जरूरत

इस उप चुनाव को लेकर 30 सितंबर को नामांकन भरे जाएंगे. खींवसर हनुमान बेनीवाल की परंपरागत सीट मानी जाती है. यहां से वे एक बार भाजपा के टिकट पर और एक बार निर्दलीय विधायक बने. इस बार विधानसभा चुनाव उन्होंने अपनी पार्टी आरएलपी से चुनाव लड़ा था और तीसरी बार खींवसर से विधायक बने. बाद में लोकसभा चुनाव लड़ा और नागौर से सांसद बने. इसी के बाद खींवसर सीट खाली हुई थी और अब 21 अक्टूबर को यहां उप चुनाव होने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details