राजस्थान

rajasthan

JLN अस्पताल की OPD में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी

By

Published : May 10, 2021, 12:42 PM IST

नागौर में अब धीरे-धीरे JLN अस्पताल की OPD में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिसके बाद JLN में OPD सेवाओं का विस्तार करते हुए 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मरीजों को रखा गया है.

नागौर में 18+ के वैक्सीनेशन शुरुआत, 18+ vaccination started in Nagaur
OPD मे मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी

नागौर. जिले में कोरोना बेकाबू हो रहा है. हर गुजरते दिन के साथ हालात खराब हो रहे हैं. JLN अस्पताल की OPD में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन राहत की बात है कि जिले में जेएलएन में ऑक्सीजन बेड 170 से बढ़ाकर हुए 190 हो गई है. वहीं अस्पतालों में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड भी बढ़ाए गए है. JLN में OPD सेवाओं का विस्तार करते हुए 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मरीजों को रखा गया है.

OPD मे मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी

पीएमओ डॉ. शंकरलाल ने बताया कि कोविड और नॉन कोविड मरीजों के इलाज की पृथक व्यवस्था करने हेतु जेएलएन स्थित वर्तमान नॉन कोविड इमरजेंसी सेवाओं को, परिसर स्थित एमसीएच विंग (मदर एण्ड चाइल्ड केयर हॉस्पिटल) में स्थानांतरित किया जा रहा है, जिससे इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को कोरोना संक्रमण से बचाया से जा सके.

उन्होंने बताया कि एमसीएच विंग में नॉन-कोविड इमरजेंसी सेवा के तहत आंख, नाक, कान और गला संबंधी उपचार, अस्थि रोग, दन्त चिकित्सा, चर्म रोग, सर्जरी और ट्रॉमा संबंधी स्वास्थ्य सेवाऐं दी जाऐंगी. रविवार शाम में आई रिपोर्ट में जिले में 157 नए मरीज मिले तो 212 मरीज ठीक हुए हैं. हालांकि आज भी संक्रमण के कारण 2 मरीजों की मौत हुई है.

पढ़ें-राजस्थान में सख्त लॉकडाउन: ये नियम भूलकर भी ना तोड़ें, जानिए पाबंदियों के बीच कहां-कहां रहेगी छूट

रिपोर्ट के अनुसार एक्टिव संक्रमितों की संख्या 1530 तक पहुंच गई है. जिले में अब तक हुए कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी 14770 तक पहुंच चुका है. अब तक कोरोना के चलते 139 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, तो वहीं 13101 लोगों को ठीक होने पर डिस्चार्ज भी किया जा चुका है. CMHO मेहराम महिया ने बताया कि 18 से 44 आयु वर्ग में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर पहले दिन सोमवार को केवल फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए जिले में 22 सरकारी चिकित्सा संस्थानों में टीकाकरण सत्र निर्धारित किए गए हैं. राजकीय CHC में भी 18 से 44 आयु वर्ग के फ्रंट वर्कर्स के लिए कोविड वैक्सीनेशन को लेकर टीकाकरण सत्र निर्धारित किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details