राजस्थान

rajasthan

नागौर में मुस्लिम तेलियान समाज के 16 जोड़े बने हमसफर, NRC और CAA के विरोध में भी लगे पोस्टर

By

Published : Mar 1, 2020, 3:25 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 6:17 PM IST

जहां देशभर में CAA लागू होने और NRC के मुद्दे पर बवाल मचा हुआ है. नागौर जिला मुख्यालय पर आयोजित मुस्लिम तेलियान समाज विवाह सम्मेलन में पोस्टर के जरिए विरोध जताते हुए मुस्लिम तेलियान समाज के 16 जोड़े एक दूसरे के हमसफर बने. इस दौरान कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला, पूर्व मंत्री हबीबुर्रहमान और सभापति मांगीलाल सहित कई जनप्रतिनिधि ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया.

नागौर की खबर, नागौर सामूहिक विवाह, nagaur group marriage, nagaur latest news
मुस्लिम तेली समाज के 16 जोड़े बने हमसफर

नागौर.पूरे देशभर में NRC और CAA को लेकर उग्र प्रदर्शन देखा जा रहा है. वहीं नागौर के मुस्लिम समाज के लोगों ने विरोध का नया तरीका अपनाया है. रविवार को जिले में मुस्लिम तेलियान समाज की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में बैनर लगाकर इस बिल का विरोध जताया.

मुस्लिम तेलियान समाज के 16 जोड़े बने हमसफर

दरअसल, समाज में फिजूलखर्ची को रोकने के उद्देश्य से नागौर की मुस्लिम तेलियान समाज की ओर से दूसरा सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया. इस विवाह सम्मेलन में मुस्लिम तेलियान समाज के 16 जोड़े हमसफर बने. मौलाना और काजियों की मौजूदगी में निकाह की रस्म को अदा कराया गया. इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल होने के लिए नागौर, जोधपुर, नोखा, बीकानेर सहित कई जगहों से मुस्लिम तेलियान समाज के लोग शिरकत करने पहुंचे.

यह भी पढे़ं-व्हिप जारी होने के बावजूद कांग्रेसी विधायक सदन से नदारद, अविनाश पांडे ने मांगी रिपोर्ट

आयोजन समिति के सदस्य इरफान गौरी ने मीडिया से रूबरू होते बताया, कि समाज की ओर से दूसरा विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया है. इस सामूहिक विवाह सम्मेलन के पीछे समाज का उद्देश्य फिजूल खर्ची को रोकना है. साथ ही समाज को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने है. इस दौरान प्रदेश के कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला, पूर्व मंत्री हबीबुर्रहमान, नगर परिषद के सभापति मांगीलाल सहित कई जनप्रतिनिधि ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया.

Last Updated : Mar 1, 2020, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details