राजस्थान

rajasthan

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ली कोरोना को लेकर हाई लेवल मीटिंग, अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Apr 3, 2020, 6:56 PM IST

नागौर में शुक्रवार को हाई लेवल बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में कोरोना वायरस निपटने के लिए आवश्यक तैयारियों को लेकर समीक्षा की गई. साथ ही इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने बताया कि कोरोना से दूसरे लोगों की मदद के लिए उन्होंने चार हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. जिससे इन नंबरों पर अपनी लोग अपनी समस्या बता सकते है. जिसका हल किया जाएगा.

High level meeting, हाई लेवल बैठक आयोजित
कोरोना को लेकर हाई लेवल बैठक आयोजित

नागौर. कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में कोरोना को लेकर हाई लेवल बैठक का आयोजन किया गया. यह बैठक जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल, नागौर SP विकास पाठक, जिला जलदाय, बिजली, नहरी पानी योजना से जुड़े अधिकारी, चिकित्सा महकमे से जुड़े अधिकारी मौजूद रहें.

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ली बैठक

बैठक में कोरोना वायरस निपटने के लिए आवश्यक तैयारियों को लेकर समीक्षा की गई. जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने जिले की कोरोना वायरस पर वर्तमान स्थिति, आइसोलेशन और बाहरी राज्यों से आए लोगों और अन्य जिलों से आए लोगों की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की.

पढ़ेंःस्पेशल: मुसीबत में 'अन्नदाता', पहले फसल कटाई के लिए नहीं मिले मजदूर, अब खरीदने वाला कोई नहीं..

एसपी विकास पाठक ने भवनों में बनाए गए क्वॉरेंटाइन की सुरक्षा और सीमा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विस्तार से चर्चा की. बैठक के बाद नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पत्रकारों को जानकारी देते बताया कि सांसद कोटे से चिकित्सा महकमे में जरूरत के समान खरीदने और स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती और डॉक्टरों की भर्ती को लेकर चर्चा की गई. सांसद हनुमान बेनीवाल ने पत्रकारों को बताया कि सांसद कोटे से राशि सीधे संसदीय क्षेत्र में साधन के लिए दी जा सके, इसको लेकर गाइडलाइन में बदलाव होना भी जरूरी है. इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार तक अपनी बात पहुंचाई है.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने बताया कि दुनिया के कई देशों के साथ देश भर में तेजी से फैलते कोरोना के बारे में कहा कि कोरोना वायरस इस वक्त पूरी मानव जाति के लिए खतरा बन गया है. हमें मानवता को बचाना है, इसके लिए जितने भी हो सके प्रयास करने चाहिए. विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु, धार्मिक सामाजिक संस्थानों के अध्यक्ष से मिलकर आमजन को कोरोना से बचाने के प्रति जागरूक करने के लिए बैठक में निर्देश भी दिए गए हैं.

पढ़ेंःअलवर: ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता के अभाव में नहीं हो रहा लॉकडाउन का ठीक से पालन

मीडिया को सांसद हनुमान बेनीवाल ने बताया कि कोरोना से दूसरे लोगों की मदद के लिए उन्होंने चार हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. जिससे इन नंबरों पर अपनी समस्या बताकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता समस्या को हल करेगे और जो भी मदद होगी, उन्हें मुहैया कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details