राजस्थान

rajasthan

नागौर: आनंदपाल गैंग से जुड़े हार्डकोर अपराधियों की पेशी, चार्ज बहस के दौरान बचाव पक्ष ने पेश किया प्रार्थना पत्र

By

Published : Jan 10, 2020, 5:31 PM IST

आनंदपाल गैंग से जुड़े शातिर हार्डकोर बदमाशों को शुक्रवार को नागौर एडीजे कोर्ट में पेश किया गया. जहां चार्ज बहस के दौरान बचाव पक्ष ने प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया. जिसमें कहा गया कि अलग-अलग कोर्ट में चल रहे विचाराधीन मामले को एक ही कोर्ट में चलाया जाए.

आनंदपाल गैंग के अपराधी,  Criminals of anandpal gang
आनंदपाल गैंग के अपराधी

नागौर. जिले के गुढा भगवानदास गांव में 2016 में आनंदपाल गैंग की ओर से फॉर्च्यूनर कार द्वारा हिट एंड रन मामले में शुक्रवार को चार्ज बहस की सुनवाई हुई. जिसके तहत हार्डकोर अपराधियों को एडीजे कोर्ट में पेश किया गया.

आनंदपाल गैंग से जुड़े हार्डकोर अपराधियों की पेशी

एडीजे कोर्ट 01 में बचाव पक्ष के एडवोकेट राजेंद्र सिंह ने आनंदपाल गैंग से जुड़े कुलदीप, आजाद सिंह और महिपाल और बलदीप सिंह की ओर से प्रार्थना पत्र पेश किया गया. वहीं, चार्ज बहस के दौरान प्रस्तुत किए गए प्रार्थना पत्र के दौरान एडीजे कोर्ट 02 में बताया कि इससे पूर्व एक मामला एडीजे कोर्ट 01 में विचाराधीन प्रकरण का ट्रायल चल रहा है. दोनों ही मामले एक ही दिन घटनाएं हुई थी.

साथ ही पांचौड़ी थाने में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज हुई थी. एडीजे कोर्ट 01 में विचाराधीन प्रकरण का ट्रायल आनंदपाल गैंग से जुड़े हार्डकोर की ओर से AK-47 से फायरिंग करके QRT जवान खुमाराम की मौत से जुड़ा हुआ था. वहीं, दूसरी घटना अपराधियों की फॉर्च्यूनर कार से गढा भगवानदास गांव में मोटरसाइकिल सवार को अपनी चपेट में ले लिया और बाइक सवार अन्य युवक घायल हो गया था, जिसका ट्रायल एडीजे कोर्ट 1 में चल रहा है.

पढ़ें- अलवर: पुलिस की गिरफ्त में कुख्यात वाहन चोर, 50 ज्यादा चोरी कबूली

वहीं, अब बचाव पक्ष की ओर से दोनों अलग-अलग कोर्ट में चल रहे विचाराधीन मामले को एक ही कोर्ट में चलाने का प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया है. जिसकी आगामी सुनवाई 16 जनवरी को रखी गई है. अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल से शुक्रवार को भारी सुरक्षा जाप्ते और हथियारबंद जवानों के साथ आनंदपाल गैंग से जुड़े कुलदीप, आजाद सिंह, महिपाल और बलबीर सिंह को कोर्ट में पेश किया. इस दौरान नागौर एडीजे कोर्ट परिसर में भी भारी सुरक्षा के इंतेजाम रहे.

बता दें कि इस मामले में वसुंधरा सरकार में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया सवालों के घेरे में आ गए थे और नागौर पुलिस ने 3 दिन तक इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था. लेकिन आनंदपाल और उसके 4 साथी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details