राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हनुमान बेनीवाल ने स्मृति ईरानी से की मुलाकात, समर्थन मूल्य पर कपास खरीदने की मांग

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने नागौर में भारतीय कपास निगम की शाखा शुरू करवाने और जिले में समर्थन मूल्य पर कपास की खरीद शुरू करवाने की मांग की है.

By

Published : Sep 25, 2020, 5:31 PM IST

nagore news, राजस्थान न्यूज
हनुमान बेनीवाल ने स्मृति ईरानी से की समर्थन मूल्य पर कपास खरीदने की मांग

नागौर.राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात की है. उन्होंने दिल्ली में मंत्री स्मृति ईरानी के आवास पर उनसे मुलाकात कर नागौर में भारतीय कपास निगम की शाखा शुरू करवाने की मांग रखी. इसके साथ ही नागौर जिले में लाडनूं और डीडवाना सहित अन्य स्थानों पर समर्थन मूल्य पर कपास की खरीद शुरू करवाने की भी मांग रखी.

हनुमान बेनीवाल ने स्मृति ईरानी से की समर्थन मूल्य पर कपास खरीदने की मांग

नागौर सांसद बेनीवाल ने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि उन्होंने मंत्री स्मृति ईरानी से नागौर में सूती वस्त्र उद्योग की स्थापना को लेकर भी चर्चा की है. बेनीवाल का कहना है कि मंत्री स्मृति ईरानी ने नागौर जिले से संबंधित उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. इससे पहले गुरुवार शाम को हनुमान बेनीवाल ने केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के विकास के मुद्दों पर चर्चा की और राजस्थान के सामाजिक और राजनीतिक विषयों से अवगत करवाया.

पढ़ें-कृषि विधेयक के विरोध में कांग्रेस-एनएसयूआई का प्रदर्शन, कृषि मंडी में फूंका पीएम का पुतला

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात के दौरान हनुमान बेनीवाल ने बाड़मेर, जैसलमेर, जालोर और जोधपुर जिले में तेल और गैस के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनियों में स्थानीय लोगों को प्राथमिकता से रोजगार देने की व्यवस्था करने मांग की. इसके साथ ही नागौर जिले में प्राकृतिक संसाधनों की खोज के लिए सर्वेक्षण करवाने के बारे में भी मांग उठाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details