राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौर: डांगावास हत्याकांड की पांचवीं बरसी, मृतकों को श्रद्धांजलि...पीड़ित परिवारों को नहीं मिली अभी तक सहायता

नागौर के डांगावास गांव में पांच साल पहले दलितों के सामूहिक हत्याकांड की घटना को अंजाम दिया गया था. वहीं, शुक्रवार को दलितों की पांचवी बरसी मनाई गई. मृतकों के परिजनों का कहना है कि परिवार के साथ किए गए वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए है.

By

Published : May 15, 2020, 7:42 PM IST

राजस्थान की खबर, नागौर की खबर
नागौर में दलितों की मनाई गई 5वीं बरसी

नागौर. मेड़ता सिटी उपखंड के डांगावास गांव में दलितों के सामूहिक हत्याकांड की पांचवीं बरसी मनाई गई. लॉकडाउन के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए परिजनों और समाज के लोगों ने मृतकों की तस्वीरों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

नागौर में दलितों की मनाई गई 5वीं बरसी

इसके साथ ही इस हत्याकांड के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई का आभार जताया गया और पांच साल पहले मृतकों के परिजनों से किए गए वादे पूरे करने की सरकार से गुहार भी की गई. डांगावास गांव में पीड़ित परिवार के घर पर इस हत्याकांड में मारे गए डांगावास निवासी रतनाराम, पांचाराम और गणेशराम और पुरोतासनी गांव निवासी पोकरराम और गणपतराम की तस्वीरों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर सुगनाराम, आसकरण, लाबुराम, सतुराम, घेवरराम, गोविंदराम, कैलाश पंवार, खेमाराम, नरेंद्र, गोविंदराम, मुन्नाराम, किशनाराम आदि मौजूद थे.

पढ़ें-नागौर के अखासर गांव में चारे में लगी आग, लाखों का हुआ नुकसान

पीड़ित परिवारों का कहना है कि इस मामले में सीबीआई ने सभी 40 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन सरकार ने उस समय परिजनों को आर्थिक सहायता देने के साथ ही कई वादे किए थे. जो आज तक पूरे नहीं हुए हैं. उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता सहित अन्य वादे पूरे किए जाए.

बता दें कि डांगावास गांव में पांच साल पहले जमीन विवाद के चलते दबंगों ने दलित परिवार के लोगों पर हमला कर उनके घर जला दिए थे. इस घटना में पांच लोगों की जान गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details