राजस्थान

rajasthan

महिला पटवारी ने उपवास रख किया प्रदर्शन, 3600 ग्रेड पे की मांग की

By

Published : Mar 8, 2021, 5:32 PM IST

नागौर में 3600 ग्रेड पे की मांग को लेकर पटवारी लगातार विरोध कर रहे हैं. वहीं, सोमवार को भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला पटवारियों ने उपवास कर धरना दिया. महिला पटवारियों का कहना है कि 3600 ग्रेड पे की मांग जायज है. वो हमारा हक है और उसे लेकर ही इस धरने से उठेंगे.

International Women's Day, राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें
महिला पटवारी ने उपवास कर किया प्रदर्शन

नागौर.जिले भर में ग्रेड पे 3600 की मांग को लेकर पटवारियों का विरोध लगातार जारी है. पटवार संघ की ओर से अपनी मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से शांतिपूर्ण आंदोलन किया जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नागौर जिले की महिला पटवारियों ने उपवास रखते हुए धरना शुरु कर दिया.

महिला पटवारी ने उपवास कर किया प्रदर्शन

राज्य सरकार की ओर से कोई संज्ञान नहीं लेने के चलते पिछले 15 जनवरी से अतिरिक्त पटवार मंडलों के कार्य का बहिष्कार किया जा रहा है. राजस्थान पटवार संघ के बैनर तले जिला पटवार संघ ने समय-समय पर वेतनमान सुधार सहित अन्य मांगों पर हुए समझौतों को सरकार लागू नहीं कर रही है. इससे पटवारियों में रोष है.

आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जिला मुख्यालय पर महिला पटवारी एक दिन का उपवास रखकर सत्याग्रह शुरु किया गया. जिले के अन्य पटवारी भी मौजूद रहे. महिला पटवारियों का कहना है कि 3600 ग्रेड पे की मांग जायज है. वो हमारा हक है और उसे लेकर ही इस धरने से उठेंगे. अपनी मांगों के ध्यानाकर्षण के लिए गांधीवादी तरीके से आंदोलन कर रहे हैं. नागौर जिले की महिला पटवारी आज उपवास पर है.

पढ़ें-डिस्कॉम आर्थिक संकट से जूझ रहा, केवल नागौर सर्किल में ही 3.96 अरब रुपए का बकाया

नागौर में आयोजित हुए कार्यक्रम

नागौर जिला प्रशासन की ओर से टाउन हॉल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. नागौर अति जिला कलेक्टर मनोज कुमार, सभापति मीतू बोथरा सहित महिला एवं बाल विकास विभाग महिला अधिकारिता विभाग समाज कल्याण विभाग सहित नागौर जिले की आशा सहयोगिनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं स्वास्थ्य महिला कर्मी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details