राजस्थान

rajasthan

नागौर में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

By

Published : Jan 26, 2021, 3:18 PM IST

नागौर में भी किसानों ने मंगलवार को ट्रैक्टर रैली निकाली. किसानों का कहना है कि सच की लड़ाई के लिए हम भी दिल्ली जाएगें. बता दें कि नागौर जिले के गांवों से किसान अब दिल्ली बॉर्डर का रुख कर रहे हैं.

नागौर में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली, Farmers took out tractor rally in Nagaur
नागौर में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

नागौर. पिछले दो महीने से सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकाली. जहां किसानों को समर्थन देते हुए किसान नागौर के मुख्य मार्ग से होते हुए जिला मुख्यालय पहुंचें.

नागौर में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली

जिसके बाद नागौर के पशु प्रदर्शनी स्थल से किसानों का ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए वल्लभ तिराहे और दरगाह रोड होते हुए कलक्ट्रेट पहुंचें. ट्रैक्टर मार्च के साथ नागौर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता साथ-साथ चल रहा था. किसानों का कहना है कि सच की लड़ाई के लिए हम भी दिल्ली जाएगें. कृषि कानूनों के विरोध में नागौर में आयोजित ट्रैक्टर रैली इस आंदोलन में शामिल होने के लिए छोटे-छोटे शहरों और नागौर जिले के गांवों से किसान अब दिल्ली बॉर्डर का रुख कर रहे हैं.

पढ़ें-मुख्यमंत्री गहलोत ने किसान आंदोलन पर एक के बाद एक ट्वीट करके मोदी सरकार पर साधा निशाना

बता दें कि केंद्र सरकार कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीने से प्रदर्शन कर रहे किसान गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर मार्च निकालने के बाद जिले के किसान भी उनके समर्थन देने के लिए वहीं जा रहे हैं. इसमें पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों के किसान टैक्टर से दिल्ली पहुंचने के बाद अब नागौर जिलें के किसान भी बॉर्डर पहुंच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details