राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 22, 2020, 2:32 PM IST

ETV Bharat / city

नागौरः 126 वार्डों पर पंचायत समिति और 19 जिला परिषद सदस्यों के लिए कल चुनाव

नागौर जिले में प्रथम चरण में 126 वार्डों पर पंचायत समिति और 19 जिला परिषद सदस्यों के लिए सोमवार को चुनाव होंगे. नागौर, खींवसर और जायल के साथ मूंडवा पचांयत समिति इलाके मे प्रथम चरण का मतदान कल होगा.

नागौर में पंचायत समिति चुनाव, Panchayat Samiti election in Nagaur
126 वार्डों पर पंचायत समिति और 19 जिला परिषद सदस्यों के लिए सोमवार को होंगे चुनाव

नागौर.जिले में प्रथम चरण में 126 वार्डों पर पंचायत समिति और 19 जिला परिषद सदस्यों के लिए सोमवार को चुनाव होंगे. नागौर, खींवसर और जायल के साथ मूंडवा पचांयत समिति इलाके मे प्रथम चरण का मतदान कल होगा.

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी सहित निर्वाचन विभाग के अधिकरियों की मौजूदगी में नागौर जिले में प्रथम चरण के लिए मतदान दल चुनाव सामग्री के साथ अंतिम प्रशिक्षण के बाद फाइनल रिहर्सल के साथ चुनाव सामग्री देकर 144 ग्राम पचांयते के 861 मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया. नागौर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी ने पोलिंग पार्टियों को बूथ अलॉट करते हुए उन्हें मतदान प्रक्रिया की बारीकियां समझाते हुए निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव के संबंध में दिशा-निर्देश दिए.

पढ़ेंःReality check: जयपुर के चार दिवारी क्षेत्र में कोरोना महामारी को लेकर लोग लापरवाह, नहीं हो रही धारा 144 की पालना

इस दौरान ईवीएम मशीन के अलावा सीलिंग के लिए लाख, मतदान पत्रक, धागे सहित अन्य सामग्रियां दी गई. सामग्री वितरण को लेकर बी आर मिर्धा कॉलेज परिसर में खासा माहौल रहा. निर्वाचन विभाग ने सामग्रियों का वितरण शुरू हुआ. इसके लिए मानस भवन में अलग-अलग वार्डों केंद्रों के हिसाब से काउंटर बनाए गए. मतदान के लिए इस बार पीठासीन अधिकारी के अलावा तीन मतदान सहायकों को पदस्थ किया गया है. इस प्रकार एक मतदान दल में चार सदस्य शामिल किए गए हैं.

पढ़ेंःSpecial : 20 हजार कैदियों पर कोरोना का ग्रहण...7 महीने से नहीं मिल पाए परिवार से

सामग्री वितरण के दौरान पूरे समय जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी, प्रशिक्षण अधिकारी जवाहर चौधरी, एसपी श्वेता धनखड़ सहित अन्य मौजूद थे. मतदान दलों को पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया है. प्रत्येक टीम के साथ तीन पुलिस कर्मी भेजे गए हैं. दल को अधिग्रहित बसों में 861 केंद्रों तक पहुंचा जा रहा है. जायत नागौर मूंडवा खींवसर के 144 ग्राम पंचायतो के प्रथम चरण के जिला परिषद के 19 वार्डों के साथ चार पंचायत समितियो के 126 वार्डो के लिए मतदान केंद्रों पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details