राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौर नगर परिषद के सभापति का चुनाव 27 को, राजनीतिक सरगर्मियां तेज

नागौर नगर परिषद में सभापति के लिए शुक्रवार को इस्लामुद्दीन ने पदभार ग्रहण किया. वहीं जिले में राज्य निर्वाचन आयोग ने सभापति के चुनाव के लिए तिथि घोषित कर दी है. जिसके तहत उप चुनाव हेतु नोटिस के 7 दिन बाद यानी 27 सितंबर को उप चुनाव हेतु सभापति पद के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है.

By

Published : Sep 20, 2019, 9:42 PM IST

नागौर न्यूज, nagore news

नागौर. नगर परिषद के सभापति इस्लामुद्दीन द्वारा शुक्रवार को पदभार ग्रहण करने के चंद घंटों बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी रुचि त्यागी ने आदेश जारी करते हुए नगर परिषद सवाई माधोपुर और नागौर के सभापति पद हेतु उप चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक उप चुनाव हेतु नोटिस के 7 दिन बाद यानी 27 सितंबर को उप चुनाव हेतु सभापति पद के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है.

नगर परिषद के सभापति के चुनाव

जिला नगर परिषद में वर्तमान में 44 पार्षद हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी के नोटिफिकेशन के बाद जिला प्रशासन ने सभापति के चुनाव कार्यक्रम के आदेश मिलने के बाद एडीएम मनोज कुमार ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया. 27 सितंबर को नगर परिषद में सभापति पद के लिए चयन होगा. वहीं नगर परिषद के सभापति के चुनाव की तारीखों का जैसे ही ऐलान हुआ वैसे ही शहर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई.

ये पढ़ें:जैसलमेर में वार्षिक ट्राई सर्विस कमांडर कॉन्फ्रेंस...थल, वायुसेना व नौ सेना के 7 कमाण्डर ले रहे हिस्सा
बता दें कि सभापति कृपाराम सोलंकी का 4 सितंबर को निधन हो जाने के कारण सभापति का पद लंबे समय से रिक्त चल रहा था और विकास कार्य रुके हुए थे. आज ही इस्लामुद्दीन को सभापति पद पर कार्यभार ग्रहण किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details