राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौर के ग्रामीण इलाकों में गहराया जल संकट, महिलाओं ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

नागौर के ग्रामीण अंचल में पेयजल की समस्या बढ़ गई है. इस बीच दुकोसी ग्राम पंचायत की महिलाओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही पेयजल की समस्या दूर करने की मांग की गई है.

By

Published : Mar 19, 2021, 5:22 PM IST

Nagaur news, Drinking water problem, rural areas
नागौर के ग्रामीण इलाकों में गहराया जल संकट

नागौर.गर्मी के दिनों में ग्रामीण अंचल में पीने के पानी की समस्या बढ़ गई है. पेयजल स्रोत जवाब देने लगे हैं. गांवों की आपूर्ति टैंकरों पर निर्भर हो गई है. इसको लेकर दुकोसी ग्राम पंचायत की महिलाओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन के जरिए बताया कि दुकोसी गांव में पानी की समस्या के चलते कई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

नागौर के ग्रामीण इलाकों में गहराया जल संकट

महिलाओं ने बताया कि गांव में पानी की टंकी है. पाइप लाइन है लेकिन पानी नहीं है. पानी के लिए बनाई गई टंकी किसी उपयोग में नहीं आ रही है. वर्तमान में बासनी गांव से नहर का पानी की लाइन जोड़ी गई थी, लेकिन लिकेज और अवैध जल कनेक्शन के चलते दुकोसी गांव तक नहर का पानी लम्बे समय से नहीं आ रहा है. इस लाइन को दुकोसी रोड से जाने वाली मुख्य सप्लाई लाइन से जोड़ दिया जाए, तो समस्या का निस्तारण हो सकता है.

यह भी पढ़ें-CM गहलोत की धर्मगुरुओं के साथ बैठक आज, धार्मिक स्थलों को लेकर ले सकते हैं बड़ा फैसला

दुकोसी गांव में पीने के पानी के लिए महंगे दामों पर टैंकर मंगवाने को मजबूर है. वहीं नहरी पानी का सपना भी अधूरा है. ऐसे में लोगों को जलसंकट से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्राम पचांयत के पास बने जीएलआर से जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछी हुई है. उसमें यदि पहले अवैध कनेक्शन को हटाकर जलपूर्ति के कनेक्शन कर दिया जाए तो राहत मिल सकेगा. बता दें कि दुकोसी की आबादी 6 हजार के करीब है और 1850 मतदाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details