राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौर की सभी 14 पंचायत समितियों पर बुधवार को डॉक्टर करेंगे आमजन को कोरोना से जागरूक

कोरोना से चल रही लड़ाई के बीच आमजन को जागरूक करने के लिए नागौर में विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत बुधवार की सुबह 9 से 10 बजे के बीच जिले की सभी 14 पंचायत समिति मुख्यालयों पर चिकित्सक आमजन को जागरूक करेंगे.

By

Published : Jun 23, 2020, 9:28 PM IST

नागौर समाचार, nagaur news
चिकित्सक करेंगे आमजन को जागरूक

नागौर.कोरोना वायरस से बचाव को लेकर आमजन को जागरूक करने के लिए जिले भर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत बुधवार को जिले की सभी 14 पंचायत समिति मुख्यालयों पर आयोजन होगा. इसमें चिकित्सक और प्रशासनिक अधिकारी आमजन को जागरूकता का संदेश देंगे.

इस अभियान का आयोजन जिला मुख्यालय स्थित बस स्टैंड पर किया जाएगा. इसमें चिकित्सक आमजन को कोरोना वायरस से बचाव के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों की जानकारी देंगे. इसके साथ ही कोरोना के लिए जारी की गई गाइडलाइन जैसे- अनिवार्य रूप से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतया पालन करने की सीख दी जाएगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री का संदेश भी आमजन को वितरित किया जाएगा.

चिकित्सक करेंगे आमजन को जागरूक

पढ़ें-नागौर में टिड्डियों के खात्मे के लिए Action Plan तैयार

इस अभियान के तहत 26 जून को जिला मुख्यालयों के साथ ही ब्लॉक मुख्यालयों पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा सहयोगिनियों की ओर से मुख्य चौराहों पर रंगोली और मांडने बनाकर कोरोना से लड़ाई का संदेश दिया जाएगा. जबकि 28 जून को सभी पंचायत समिति, नगर परिषद और नगर पालिका मुख्यालयों पर कैंडल लाइट के जरिए कोरोना से बचाव को लेकर आमजन को जागरूक किया जाएगा.

बता दें कि लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद से ही जिले भर में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के प्रति लापरवाही बरतने के मामलों में तेजी आई है. इसके चलते 21 जून से इस अभियान का आगाज किया गया है. इस विषय में जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव का कहना है कि अब तक समझाइश का दौर चला है. लेकिन अब गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details