राजस्थान

rajasthan

उप मुख्य सचेतक पहुंचे कुचामन, आमजन ने किया भव्य स्वागत

By

Published : Feb 27, 2021, 10:43 PM IST

उप मुख्य सचेतक और स्थानीय विधायक महेंद्र चौधरी शनिवार को कुचामन पहुंचे. जहां आमजन की ओर से जगह-जगह उनका स्वागत किया गया.

उप मुख्य सचेतक पहुंचे कुचामन, Deputy Chief Whip reached Kuchaman
उप मुख्य सचेतक पहुंचे कुचामन

नागौर.बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर कुचामन के लिए की गई घोषणाओं के बाद पहली बार उप मुख्य सचेतक और स्थानीय विधायक महेंद्र चौधरी कुचामन पहुंचे. जहां आमजन ने सर आंखों पर बैठाते हुए ऐतिहासिक स्वागत किया.

पढ़ें-लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को कांग्रेस विधायक ने लिखा पत्र...कहा- कृषि कानूनों में हैं ये कमियां

गौरतलब है कि बजट में विधायक महेंद्र चौधरी के प्रयासों से कुचामन क्षेत्र को कई सौगातों से नवाजा गया है. जिनमे कुचामन हॉस्पिटल में ट्रोमा सेंटर, उप जिला परिवहन कार्यालय, विद्यालयों में कृषि संकाय खोलने, विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के लिए 5 करोड़ रुपये, कुचामन-चित्तावा-घाटवा का मेजर रिपेयर वर्क, क्षेत्र में हैंडपम्प और ट्यूबवैल, जलदाय विभाग के अधिशासी अभियन्ता कार्यालय, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय, ए.डी.जे. कैम्प कोर्ट, चितावा को नवीन उप तहसील का दर्जा जैसे विकास कार्यों के स्वीकृत किए जाने से कुचामन शहर की जनता ने शनिवार को विधायक महेन्द्र चौधरी के क्षेत्र आगमन पर स्वागत में पलक पावड़े बिछा दिए.

उप मुख्य सचेतक पहुंचे कुचामन

उपमुख्य सचेतक और स्थानीय विधायक महेंद्र चौधरी का क्षेत्र के नारायणपुरा से ही स्वागत करने के लिए लोग कतारों में खड़े दिखाई दिए और नारायणपुरा से कुचामन शहर तक 10 किलोमीटर से भी ज्यादा दूरी तक जगह-जगह स्वागत किया गया. बाईपास के बाद कुचामन द्वार पर पहुंचने पर विधायक चौधरी को वाहन रैली के जरिए नगरपालिका तक लाया गया.

यहां भी स्वागत का क्रम जारी रहा. जहां थोड़ी-थोड़ी दूरी पर स्वागत द्वार भी बनाए गए. कुचामन नगरपालिका से चौधरीं बग्गी में सवार होकर शहर के बस स्टेशन से होते हुए शहर के लोगों के साथ जुलूस में शामिल होकर धूमधाम और डीजे के साउंड के साथ राजकीय चिकित्सालय पहुंचे. इस दौरान जगह-जगह शहर वासियों और सामाजिक संस्थाओं की और से स्वागत का सिलसिला जारी रहा.

पढ़ें-उपचुनाव : किसान सम्मेलनों के जरिए कांग्रेस का चुनावी शंखनाद आज, एक मंच पर दिखेंगे गहलोत और पायलट

राजकीय चिकित्सालय में नवरत्न मुणोत स्मृति नेत्र चिकित्सालय के प्रथम तल पर नवनिर्मित पुरुष और महिला सर्जिकल वार्डों का उप मुख्य सचेतक और विधायक महेंद्र चौधरी की ओर से लोकार्पण और फीता काटकर किया गया. इसके पश्चात राजकीय चिकित्सल्य में एक समारोह का आयोजन किया गया. जिसके मुख्य अतिथि उप मुख्य सचेतक और क्षेत्रीय विधायक महेंद्र चौधरी थे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता दानदाता मनीष मुणोत ने की.

कार्यक्रम के दौरान शहर की विभिन्न शिक्षण संस्थाएं और सामाजिक संस्थाओं की ओर से विधायक महेंद्र चौधरी का अभिनंदन किया गया. गौरतलब है कि कुचामन के राजकीय चिकित्सालय में बनाए गए राजकीय नवरत्न मुणोत स्मृति नेत्रालय के प्रथम तल में बनाए गए महिला और पुरुष वार्ड, मुम्बई प्रवासी दानदाता मुणोत परिवार के सहयोग से बनाए गए है,

बता दें कि नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में आसपास के तकरीबन 40 किलोमीटर के दायरे में कुचामन सिटी बेहतर विकल्प माना जाता रहा है. पहले सामाजिक संस्था लायंस क्लब की ओर से पिछले 50 साल से यहां नेत्र चिकित्सा शिविर आयोजित कर लोगों को लाभान्वित किया जाता रहा है. इसके बाद कुचामन विकास समिति ने कुचामन के प्रवासी नवरत्न मुणोत परिवार ने उनकी स्मृति में राजकीय चिकित्सालय में राजकीय नवरत्न मुणोत स्मृति नेत्रालय का निर्माण कराया था, जिसमें आधुनिक संसाधनों और विशेषज्ञ चिकित्सकों के जरिए नेत्र चिकित्सा की सुविधाएं दी जाती रही है और अब इन सुविधाओं और विस्तार करते हुए इस भवन के प्रथम तल पर महिला और पुरुष वार्ड बनाए गए है.

पढ़ें-केंद्र सरकार किसानों की गर्दन पूंजीपतियों के हाथ में सौंपने की कर रही है तैयारी: रघु शर्मा

जिनका भी दानदाता की ओर से निर्माण कराया गया है. जिसमे 30 से ज्यादा बेड की सुविधा, नेत्र शल्य चिकित्सा कराने वालों के लिए उपलब्ध रहेगी. विधायक चौधरी ने राजकीय हॉस्पिटल में संबोधित करते हुए कहा कि शहर के विकास में किसी तरह की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. कोई उन्होंने बजट में दी गई सौगात के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताते हुए क्षेत्र वासियों को इन घोषणाओं के जल्द पूरा करवाने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details