राजस्थान

rajasthan

प्यार का अंजाम ऐसा भीः एक ही गोली से तय किया था मरना, प्रेमी की मौत, प्रेमिका गिरफ्तार

By

Published : Mar 5, 2021, 6:38 PM IST

नागौर में कुछ दिनों पहले एक युवक की मौत और एक युवती के घायल होने का मामला सामने आया था. इस मामले में अब घायल इलाज हो जाने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

नागौर में आत्महत्या का प्रयास, Suicide attempt in Nagaur
प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या कि किया प्रयास

नागौर. जिले के गोटन थाना इलाके के दधवाड़ी गांव में कुछ दिनों पहले एक युवक की मौत और एक युवती के घायल होने का मामला सामने आया था. अब तक पुलिस की जांच में मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ सामने आया है. गोली लगने से युवक की मौत हो गई थी वहीं युवती गंभीर रूप से घायल हो गई थी. जिसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जांच के बाद युवती को गिरफ्तार कर लिया गया है.

प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या कि किया प्रयास

पढ़ेंःदुष्कर्म के आरोपी ने की ब्यूटी पार्लर संचालिका को जिंदा जलाने की कोशिश, वसुंधरा और शेखावत ने सरकार को घेरा

एसपी श्वेता धनखड़ ने बताया कि मृतक सुमेर राम ग्वाला (22) पुत्र भंवरु राम ग्वाला और घायल युवती के बीच करीब 6 महीने से प्रेम संबंध थे. मृतक सुमेर पुणे में कार्य करता था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन में वह वापस अपने घर आ गया था. इस बीच जब वह जाने लगा तो उसने प्रेम प्रसंग के चलते युवती को अपने पास बुलाया. वारदात की रात युवक और युवती के बीच पहले तो काफी देर तक बातें हुई, इसके बाद युवक ने वापस रोजगार पर जाने की बात कही और युवती से भी कहा कि वह भी उसके साथ चले. इस पर दोनों के बीच काफी देर तक बात हुआ था. इसके चलते दोनों ने साथ आत्महत्या करना तय किया था.

एक ही गोली से मरने का बनाया था प्लान

एसपी श्वेता धनखड़ ने बताया कि दोनों ने एक ही गोली से मरने की योजना बनाई थी. इसके लिए दोनों फर्श पर बैठ गए. युवती ने अपना सिर मृतक के कंधे पर रख लिया. उन्होंने बताया कि युवक ने एक हाथ में देशी पिस्तौल लेकर उसके नोक को इस तरह से अपने सिर पर लगाया कि गोली उसके सिर को पार करते हुए युवती को भी लग जाए. लेकिन, गोली चलने के बाद युवक के सिर में ही अटक गई. जिससे उसका सिर मौके पर फट गया और उसकी मौत हो गई. जबकि, उसके कुछ छर्रे युवती के सिर को छूते हुए निकल गए. जिससे वह घायल हो गई.

पढ़ेंःसदन में उठा जंगली जानवरों से फसलों के बर्बाद होने का मुद्दा, वन मंत्री ने दिया ये जावब

जब प्रेमी की मौत हो गई और उसकी प्रेमिका बच गई तो इस दृश्य को वह देख न सकी. इसके बाद उसने भी आत्महत्या का प्रयास किया. इसके लिए उसने कमरे की छत के कुंदे पर कपड़ा बांधकर फंदे से लटकने का प्रयास किया, लेकिन उसकी लंबाई अधिक होने की वजह से वह बच गई. पुलिस के अनुसार युवक 3 दिन पूर्व ही खुद की सुरक्षा के चलते हथियार और 12 बोर का कारतूस खरीदकर लाया था. आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में युवती को गिरफ्तार किया गया है.

युवती ने भावनात्मक रूप से युवक को उकसाया था. युवती की ओर से बनाई गई योजना के अनुसार फायर के समय उसने अपना सिर नीचे कर लिया. इससे गाेली उसके सिर को छूते हुए निकल गई. एसपी श्वेता धनखड़ ने बताया कि घटनाक्रम में एफआईआर दर्ज है. इसमें अभी पुलिस का अनुसंधान जारी है. प्रकरण में और भी कुछ सामने आएगा तो बताया जाएगा. प्रकरण में युवती के खिलाफ 306 भादस का अपराध प्रमाणित पाया गया है. इस प्रकरण में अनुसंधान किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details