राजस्थान

rajasthan

नागौर में नगर निकाय चुनाव की मतगणना कल होगी

By

Published : Jan 30, 2021, 9:33 PM IST

रविवार को नागौर में नगर निकाय चुनाव की मतगणना होगी. इसको लेकर जिला निर्वाचन विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. मतगणना स्थल पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

nagaur news, counting of municipal elections
नागौर में नगर निकाय चुनाव की मतगणना कल होगी

नागौर. स्थानीय निकायों में पार्षद पदों के लिए हुए मतदान के बाद अब रविवार को मतगणना होगी. जिला निर्वाचन विभाग नागौर ने मतगणना संबंधी तैयारियां पूरी कर ली हैं. मतगणना स्थल पर नागौर पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया है. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जितेन्द्र कुमार और उप जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने मतगणना स्थल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया है. नागौर जिले में एक नगर परिषद नागौर सहित आठ नगर पालिकाओं में हुए मतदान के बाद राविवार को मतगणना होगी. उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं एडीएम नागौर मनोज कुमार ने बताया कि कार्मिकों को मतगणना की ट्रेनिंग दे दी गई है.

नागौर में नगर निकाय चुनाव की मतगणना कल होगी

नागौर जिले की 313 वार्ड के लिए मतगणना होगी और नागौर नगर परिषद के लिए मतगणना के लिए सबसे ज्यादा राजकीय महिला महाविद्यालय में 20 टेबलें लगाई गई है, जहां मतगणना होगी. वही लाडनू और मेडता में मतगणना के लिए 10-10 टेबलें लगाई गई हैं. परबतसर में मतगणना के लिए सात टेबलें पर मतगणना होगी. वहीं नगर पालिका मुडवा, कुचेरा, डेगाना, नांवा में पांच टेबलें पर और कूचामन में 9 टेबलों पर मतगणना होगी. मतगणना के दौरान ईवीएम मशीन खराब होने की स्थिति में ठीक करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है. मतगणना में किसी भी तरह का व्यवधान नहीं हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

जिला निर्वाचन अधिकारी नागौर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी के निर्देशानुसार नगर निकाय लाडनूं के लिए मतगणना राजकीय गुहराय स्टेडियम लाडनूं में होगी. इसी प्रकार नागौर नगर परिषद के 59 वार्डों के चुनाव के निमित्त श्रीमती माडीबाई मिर्धा राजकीय महिला महाविद्यालय नागौर होगी. मूण्डवा नगर पालिका के चुनाव के लिए तहसील कार्यालय मूण्डवा में होगी. इसी प्रकार कुचेरा के लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, कुचेरा, मेड़ता के लिए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, मेड़ता तथा डेगाना के लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, डेगाना मे मतगणना होगी.

यह भी पढ़ें-अशोक गहलोत ने लॉन्च की आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना, 1.10 करोड़ परिवारों को मिलेगा लाभ

वहीं परबतसर नगर पालिका के लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परबतसर, नावां के लिए श्री महासुख बियाणी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय नावां शहर और कुचामन सिटी नगर पालिका के लिए जवाहर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कुचामन सिटी मतगणना में होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details