राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते भाव के बीच एक तरफ आमजन परेशान है, तो दूसरी तरफ इस मुद्दे पर जमकर राजनीति भी हो रही है. मंगलवार को डीडवाना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते भावों को लेकर विरोध दर्ज करवाया और एडीएम को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Jun 30, 2020, 6:31 PM IST

nagaur news, rajasthan news, hindi news
पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

नागौर. पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते भावों पर कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रही है. गत सोमवार को जिला मुख्यालय नागौर में जिलेभर के कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठा हुए और विरोध प्रदर्शन किया था. वहीं आज मंगलवार को भी डीडवाना में कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठा हुए और पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते भावों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के प्रति विरोध जताया. इसके बाद उन्होंने एडीएम प्रभातीलाल जाट को राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा.

पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

ज्ञापन में बताया गया कि पेट्रोल-डीजल के लगातार भाव बढ़ने से आमजन के घर का बजट बिगड़ गया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का यह भी आरोप है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के भाव लगातार कम होने के बाद भी देश में इनके भाव लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं, बुवाई के सीजन में डीजल के दाम पेट्रोल के बराबर होने से किसानों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है. खरीफ की बुवाई के लिए ट्रैक्टर सहित अन्य उपकरणों पर भी किसानों का खर्च बढ़ गया है. उन्होंने ज्ञापन में मांग रखी है कि जल्द से जल्द पेट्रोल-डीजल के भाव पर नियंत्रण कर आमजन और किसानों को राहत दिलाई जाए.

यह भी पढ़ें :झुंझुनू: जसरापुर-खरखड़ा के पास भीषण सड़क हादसा, दूल्हे के पिता सहित तीन की मौत

बता दें कि पिछले करीब 20 दिन से पेट्रोल-डीजल के भाव में लगातार इजाफा हो रहा है. अब नागौर में पेट्रोल और डीजल के दाम बराबर आ चुके हैं. इससे एक तरफ आमजन परेशान है, तो दूसरी तरफ इस मुद्दे पर राजनीति भी तेज हो गई है. प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत गत सोमवार को भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नागौर में विरोध प्रदर्शन किया था. अब आज मंगलवार को भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीडवाना में विरोध जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details