राजस्थान

rajasthan

नागौर: बाल मेले में फूड स्टॉल पर उमड़ी बच्चों की भीड़

By

Published : Jan 19, 2020, 9:21 PM IST

नागौर में इंटर हाउस फ्लेम लैस कुकिंग प्रतियोगिता सहित बाल मेले का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने भेल पुरी, पानी पुरी, फ्रूट चार्ट, कोल्ड कॉफी, नमकीन मसाला, ब्रेड सैंडविच सहित कई व्यजंन बनाए.

नागौर की खबर, NAGORE NEWS
नागौर: बाल मेले में फूड स्टॉल पर उमड़ी बच्चों की भीड़

नागौर. शहर के माताभर रोड स्थित एक निजी विद्यालय में इंटर हाउस फ्लेम लैस कुकिंग प्रतियोगिता सहित बाल मेले का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता के प्रारंभ में एक समारोह का आयोजन किया गया. समारोह के तहत अतिथियों का शाला प्रशासन की ओर से माला पहनाकर स्वागत किया गया. इसके साथ ही शाला की छात्राओं ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत गीत की प्रस्तुति भी दी. विद्यालय निदेशक महेंद्र विक्रम सिंह राठौड़ ने बताया कि विद्यालय के हिन्दी माध्यम और अंग्रेजी माध्यम के बच्चों ने अनेकों प्रकार के व्यंजनों को बनाकर उनकी बिक्री की. जिसकी वजह से यहां पर आयोजित हुए बाल मेले में चार चांद लग गए. इस बाल मेले में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने भी उत्साह के साथ भाग लिया.

नागौर: बाल मेले में फूड स्टॉल पर उमड़ी बच्चों की भीड़

पढ़ेंः भरतपुर के किसान उदय राम ने उगाई 2 फीट की गाजर, अब तक कमाए 1 लाख रुपए

इस अवसर पर प्रतियोगिता संयोजक कृष्णा दाधीच ने जानकारी देते हुए बताया कि शाला के विद्यार्थियों ने भेल पुरी, पानी पुरी, फ्रूट चार्ट, कोल्ड कॉफी, नमकीन मसाला, ब्रेड सैंडविच, दही बड़े, दाल पकवान, दही पपड़ी, चॉकलेट रोल और तिल के लड्डू बनाए.

पढ़ेंः ओला परिवार की तीसरी पीढ़ी दिल्ली के चुनावी मैदान में, पौत्रवधू आकांक्षा ओला को मॉडल टाउन से मिला टिकट

प्रधानाचार्या ने बताया कि इस प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में सर्वेश्वर पुरोहित, सिमरन, प्रियंका, दीक्षा और मतिन रांदर ने भी बच्चों की इस मेहनत को सराहा. इस तरह की सह शैक्षिक गतिविधियों के साथ बच्चों का सर्वांगीण विकास किया जाता है. फलेम लैस कुकिंग प्रतियोगिता में हिन्दी माध्यम में रेड हाउस ने प्रथम स्थान और येलो हाउस ने दूसरा स्थान प्राप्त किया. कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने प्रतिभागी विद्यार्थियों की हौसला अफजाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details