राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौर: 8वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक की मेधावी छात्राएं 'गार्गी पुरस्कार' से सम्मानित

नागौर के राजकीय किशनलाल कांकरिया स्कूल में शुक्रवार को गार्गी, इंदिरा प्रियदर्शिनी, मीरा और एकलव्य पुरस्कारों के वितरण समारोह का आयोजन हुआ. इसमें जिलेभर की मेधावी बेटियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया. साथ ही जिले के सभी ब्लॉक पर भी 'गार्गी पुरस्कार' वितरण समारोह का आयोजन हुआ.

By

Published : Feb 7, 2020, 4:24 PM IST

नागौर की खबर, award ceremony organized in nagaur
बेटियों को पुरस्कार देकर सम्मानित करते मुख्य अतिथि

नागौर. जिला मुख्यालय के राजकीय किशनलाल कांकरिया उच्च माध्यमिक स्कूल में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया. इसमें 8वीं कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक की मेधावी बेटियों को प्रशस्ति पत्र और नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.

नागौर के राजकीय किशनलाल कांकरिया स्कूल में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

इस मौके पर कलेक्टर दिनेश कुमार यादव, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बाजपेयी और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी संतोष शर्मा सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान 12वीं कक्षा में विज्ञान, कला, वाणिज्य वर्ग की आठ-आठ मेधावी बेटियों को नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र दिया गया. वहीं दसवीं और आठवीं कक्षा की भी आठ-आठ मेधावी बेटियों को भी सम्मानित किया गया.

साथ ही 11वीं कक्षा में पढ़ रही 248 मेधावी बेटियों को 'गार्गी पुरस्कार' की दूसरी किस्त राशि दी गई. जबकि 10वीं में पढ़ रही 222 मेधावी बेटियों को गार्गी पुरस्कार की पहली किस्त दी गई. इसके अलावा 12वीं कक्षा में विज्ञान संकाय की 169, कला संकाय की 182 और वाणिज्य संकाय की 6 मेधावी बेटियों को भी नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र दिया गया और दो मेधावी छात्राओं को मीरा अवार्ड दिया गया.

पढ़ें:स्पेशल रिपोर्ट: संत शिरोमणि फूलाबाई ने महज 36 साल की उम्र में ली थी समाधि, लोगों से सुनिए उनके चमत्कार

खास बात ये कि जिले के हर ब्लॉक मुख्यालय पर 'गार्गी पुरस्कार' वितरण समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें ब्लॉक की मेधावी छात्राओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. समारोह में आये अतिथियों ने कहा कि नागौर जिले की बेटियों हर क्षेत्र में अपना रोशन कर रही हैं. वहीं जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बाजपेयी ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रही बेटियों को तनाव मुक्त होकर परीक्षा की तैयारी करने के टिप्स दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details