राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

विधानसभा उपचुनाव 2019 : मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया खींवसर विधानसभा सीट पर चुनावी तैयारियों का जायजा

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार बुधवार को नागौर पहुंचे. जहां उन्होंने खींवसर विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लिया. इसके बाद बैठक में उन्होंने अधिकारियों को शांतिपूर्ण मतदान के लिए निर्देशित भी किया.

By

Published : Oct 9, 2019, 4:59 PM IST

मुख्य चुनाव आयुक्त राजस्थान, Khinwsar assembly seat

नागौर.राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार बुधवार को नागौर दौरे पर रहे. जिला कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में उन्होंने खींवसर विधानसभा सीट पर होने जा रहे उप चुनाव से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा बैठक ली.

बैठक के बाद आयुक्त आनंद कुमार ने प्रेस वार्ता कर कहा कि खींवसर विधानसभा उपचुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए तैयारियां की जा रही हैं. मतदान केन्द्रों पर छाया, पानी, व्हीलचेयर जैसी तमाम सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी. साथ ही इस गाइड, वॉलंटियर्स मतदाताओं की सहायता के लिए मौजूद रहेंगे.

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया खींवसर में चुनावी तैयारियों का जायजा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने कहा कि क्रिटिकल मतदान केंद्र पर विशेष नजर रखी जाएगी. इसके अलावा तमाम 266 मतदान बूथों पर सुरक्षा त्रिस्तरीय व्यवस्था की जाएगी. वहीं फर्जी और बोगस मतदान ना हो, इसके साथ मतदान में कोई व्यवधान ना हो इसकी भी पूरी कोशिश रहेगी.

पढ़ेंःराजस्थान के दो कांस्टेबलों का अपहरण कर मध्य प्रदेश ले जाकर मारपीट, कांग्रेस विधायक के बेटे सहित 14 पर मुकदमा दर्ज

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आईजी कानून व्यवस्था हवा सिंह घुमरिया, संभागीय आयुक्त एलएन मीणा, नागौर जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव, जिला पुलिस अधीक्षक विकास पाठक, एडीएम नागौर मनोज कुमार, खींवसर विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी इंद्रजीत यादव भी मौजूद रहे.

पढ़ेंःशराबबंदी पर बोले गहलोत- गुजरात में शराब न मिले तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा या रूपाणी छोड़ दें

आपको बता देते हैं कि इस चुनाव में 2 लाख 50 हजार 155 मतदाता खींवसर के अगले विधायक का चुनाव करेंगे. विधानसभा में 266 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं. जिनकी सुरक्षा में 1300 से भी ज्यादा कार्मिक तैनात किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details