राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागौर: कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर IG ने परीक्षा केंद्रों का लिया जायजा

अजमेर रेंज के आईजी हवा सिंह घुमरिया गुरुवार को नागौर के कुचामन सिटी और डीडवाना के दौरे पर रहे. दरअसल, आगामी महीने के 6, 7 और 8 नवंबर को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसी को लेकर उन्होंने नागौर जिले का दौरा किया.

By

Published : Oct 29, 2020, 8:33 PM IST

अजमेर रेंज आईजी  आईजी हवा सिंह घुमरिया  एसपी श्वेता धनखड़  कांस्टेबल भर्ती परीक्षा  पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा  कोरोना गाइडलाइन पालना  नागौर का दौरा  nagaur news  rajasthan news  Nagaur tour  Corona Guideline Cradle  Ajmer Range IG  IG Hawa Singh Ghumaria  SP Shweta Dhankar  Constable Recruitment Examination
अजमेर रेंज आईजी ने नागौर का किया दौरा

नागौर.आगामी महीने में 6, 7 और 8 नवंबर को आयोजित होने वाले कांस्टेबल भर्ती परीक्षा केंद्रों का जायजा लेने अजमेर रेंज आईजी हवा सिंह घुमरिया नागौर पहुंचे. ऐसे में उन्होंने कुचामन सिटी में परीक्षा केंद्र बनाए गए टैगोर कॉलेज और टैगोर साइंस स्कूल का जायजा लिया.

अजमेर रेंज आईजी ने नागौर का किया दौरा

इस दौरान नागौर एसपी श्वेता धनखड़, एएसपी संजय गुप्ता, सीओ मोटाराम और थाना प्रभारी रामवीर सिंह जाखड़ उनके साथ मौजूद रहे. आईजी हवा सिंह ने परीक्षा केंद्रों का जायजा लेने के दौरान व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली. मीडिया से रूबरू होते हुए आईजी घुमरिया ने कहा कि पूर्व में हुई परीक्षाओं के दौरान यह शिकायत मिलती थी कि पुलिसकर्मी परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों में पहुंचकर अपने पहचान वाले परीक्षार्थियों को नकल कराने की कोशिश करते थे. ऐसे में इस बार इस पर पूरी पाबंदी रहेगी कि कोई भी पुलिसकर्मी परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र में प्रवेश न करे.

यह भी पढ़ें:जोधपुर रेंज IG ने आगामी पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर किया बाड़मेर का दौरा...

उन्होंने बताया कि यह परीक्षा कोविड- 19 की गाइडलाइन के तहत आयोजित की जाएगी. लेकिन अभ्यर्थी को सर्जिकल मास्क ही पहनकर परीक्षा देने के लिए आना है, जिन अभ्यर्थियों के पास मास्क नहीं रहेगा. उन्हें मास्क उपलब्ध कराया जाएगा. आईजी ने कहा कि कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा के दौरान अन्य सामग्री न लेकर आए. कुचामन थाने में प्रवास के दौरान आईजी हवा सिंह ने एसपी श्वेता धनखड़ के साथ पुलिस के कोरोना के खिलाफ जंग अभियान के तहत आमजन को मास्क वितरित किए. साथ ही उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे में उपयोगी जानकारियां दी. वहीं महिलाओं को जागरूक करने के लिए शुरू किए गए पुलिस के आवाज अभियान की भी आईजी हवा सिंह घुमरिया ने तारीफ की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details