राजस्थान

rajasthan

नागौर में कोरोना की रफ्तार बरकरार, कोरोना के 156 नए पॉजिटिव मिले, कुल संक्रमितों की संख्या 16,183

By

Published : May 16, 2021, 10:37 PM IST

नागौर जिले में हर गुजरते दिन के साथ हालात खराब हो रहे हैं. रविवार शाम में आई कोरोना रिपोर्ट में जिले में 156 नए मरीज मिले हैं. वहीं आज भी संक्रमण के कारण 3 मरीजों की मौत हुई है. कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या 2079 तक पहुंच गई है. जिले में अब तक हुए कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी 16,183 तक पहुंच चुका है.

156 new cases of corona in Nagaur
नागौर में कोरोना के 156 नए मामले

नागौर.जिला कलेक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की पहल पर राजकीय चिकित्सा संस्थानों में वे कोरोना पॉजिटिव मरीज, जो अब स्वस्थ हो चुके हैं, उन्हें निरोगता का शुभकामना पत्र दिए जाने की सकारात्मक मुहिम जारी है.

पंडित जेएलएन अस्पताल से रविवार को भी कोविड डेडिकेटेड वार्ड में बेहतर चिकित्सा सुविधा पाकर अपने हौंसले की बदौलत ठीक हो चुके कोरोना पॉजिटिव मरीजों को घर विदा होते वक्त चिकित्सकीय स्टाफ ने निरोगता का शुभकामना पत्र भेंट किया.

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. शंकरलाल ने बताया कि सोमवार को खड़खड़ी गांव आशा को भर्ती किए जाने वक्त उनका ऑक्सीजन सैच्युरेशन 70 और सिटी स्कोर 11 और संजय कॉलोनी निवासी महेन्द्र का ऑक्सीजन सैच्युरेशन भर्ती किए जाने वक्त 65 था. दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों का एचआर सिटी स्कोर 11 रिपोर्ट किया गया. इन्हें कोविड वार्ड में ऑक्सीजन सहित अन्य आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाई.

आशा और महेन्द्र ने बेहतर चिकित्सा सुविधा, वार्ड में नियुक्त स्टाफ की ओर से राउण्ड द क्लॉक नियमित केयर टेकिंग और मजबूत हौंसले की बदौलत कोरोना की मात दे दी. इन दोनों अस्पताल से विदाई के वक्त रामावतार, वीरेन्द्र चौधरी और ईश्वर सिंह सहित अन्य स्टाफ ने निरोगता का शुभकामना पत्र भेंट किया. सख्त लॉकडाउन के तहत प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए जिले भर में कार्रवाई करते हुए रविवार को गाइडलाइन उल्लंघन कर बेवजह बाहर घूमने वाले 53 लोगों को संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया है.

पढ़ें-Rajasthan Corona Update : राजस्थान के लिए राहत भरी खबर, कोरोना के मामलों में आई कमी, आज 10290 मामले आए सामने

नागौर पुलिस उप अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि रविवार को नागौर सर्किल में 35, मूडण्वा सर्किल में 4 और मेड़तासिटी सर्किल में 14 सहित कुल 53 लोगों को संस्थागत क्वॉरेंटाइन किया गया है. इन लोगों की RTPCR रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही संस्था से छोड़ा जाएगा.

पुलिस ने कोरोना गाइडलाइन के तहत आज बिना मास्क पाए जाने पर 11 लोगों पर कार्रवाई कर 5500 रुपए का जुर्माना, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर 1077 कार्रवाई कर कुल 10,7700 रुपए का जुर्माना और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 310 चालान काटकर 34,400 रुपए का जर्माना वसूला गया और 7 वाहन जब्त किए गए हैं.

नागौर में आयोजित होंगे 105 टीकाकरण सत्र

नागौर जिले में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे मिशन अगेंस्ट कोरोना में कोविड वैक्सीनेशन का अभियान प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है. जिला कलेक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी के मार्गदर्शन में टीम हेल्थ नागौर कोविड वैक्सीनेशन में माइक्रोप्लानिंग के मुताबिक आमजन को लाभान्वित कर रही है. इसी मुहिम की अगली कड़ी में अब जिले में 18 से 44 आयु वर्ग तथा 45 से अधिक आयु वर्ग के लिए एक ही दिन में सोमवार, 17 मई को अलग-अलग ब्लाॅकवार कुल 105 टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details