राजस्थान

rajasthan

कोटा: आइसोलेशन वार्ड में महिला ने मचाया उत्पात, चिकित्सकों ने महिला को बताया मनोरोगी

By

Published : Apr 13, 2020, 8:45 PM IST

कोटा में कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक महिला ने को हंगामा शुरू कर दिया. महिला बार-बार नर्सिंग स्टाफ और चिकित्सकों के पास जाकर उनको पकड़ने और छूने की कोशिश कर रही थी. अस्पताल में मौजूद पुलिसकर्मियों ने पीपीई किट पहनकर महिला को कंट्रोल किया.

कोरोना संदिग्ध महिला का हंगामा, Kota Medical College
आइसोलेशन वार्ड में महिला ने मचाया उत्पात

कोटा. मेडिकल कॉलेज कोटा की सुपर स्पेशियलिटी बिल्डिंग में कोरोना पीड़ित मरीजों को भर्ती रखा जा रहा है. जहां पर कोटा के अलावा झालावाड़ के मरीज भी शामिल हैं. सोमवार को यहां पर एक महिला ने हंगामा शुरू कर दिया. महिला बार-बार नर्सिंग स्टाफ और चिकित्सकों के पास जाकर उनको पकड़ने और छूने की कोशिश कर रही थी.

आइसोलेशन वार्ड में महिला ने मचाया उत्पात

आइसोलेशन वार्ड में इस तरह से महिला के उत्पात मचाने से वहां मौजूद डॉक्टर और स्टाफ भी चकित रह गए. उस महिला की हरकत से पूरा मेडिकल कॉलेज प्रशासन दहशत में पहुंच गया. अस्पताल में ही ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को ऊपर बुलाया गया. वे भी पीपीई पहन कर महिला को कंट्रोल करने लगे. उसके अलावा अन्य परिजनों ने भी इसमें मदद की. काफी समय के बाद महिला कंट्रोल में आई.

पढ़ें-लॉकडाउनः दादरी में भूखे-प्यासे भटक रहे राजस्थान के चरवाहे, बोले 'क्या जहर खाकर कर लें खुदकुशी'

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील से जब इस बारे में बातचीत की तो उन्होंने बताया कि इस महिला को दौरा पड़ा था, जिसे एब्नॉर्मल बिहेवियर कहते हैं. इसलिए इस महिला ने ऐसी हरकत की. इसे अब दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया है. इसके अलावा उसके मानसिक रोग को देखते हुए साइकेट्रिक चिकित्सक का भी उपचार शुरू करवा दिया गया है. इसके बाद महिला थोड़ी शांत है. वैसे इस महिला की कोरोना रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details