राजस्थान

rajasthan

कोटा नगर निगम चुनाव: वार्ड 6 के मतदाताओं ने क्यों कहा- इस बार Nota को वोट...

By

Published : Nov 1, 2020, 6:19 PM IST

Updated : Nov 1, 2020, 8:56 PM IST

कोटा दक्षिण नगर निगम में दूसरे चरण में वोट डाले जा रहे हैं, लेकिन इस दौरान कई जगह लोगों का गुस्सा देखने को मिला. वार्ड 6 के मतदाताओं ने इस बार नोटा को वोट देने की बात कही और दूसरे लोगों से नोटा को वोट देने की अपील भी करते दिखाई दिए. यहां के लोगों का कहना है कि किसी भी पार्टी ने उनके वार्ड के विकास के लिए कुछ नहीं किया है.

rajasthan nagar nigam election,  kota south nagar nigam
कोटा नगर निगम चुनाव

कोटा. नगर निगम दक्षिण में दूसरे चरण में मतदान हो रहा है. वार्ड 80 में कई जगह मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार किया तो वहीं, वार्ड 6 के लोगों ने नोटा को वोट देने की बात कही. वार्ड 6 के मतदाताओं ने कहा कि उनके यहां कोई भी प्रत्याशी ऐसा नहीं है जिसे वो वोट दे सकें इसलिए वो नोटा पर वोट देकर अपना विरोध जता रहे हैं. लोगों ने बाकायदा इसके लिए पोस्टर भी इलाके में लगा दिए हैं और लोगों से नोटा को वोट करने को कह रहे हैं.

पढ़ें:निकाय चुनाव : तीनों निगमों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक हुआ 36.16 फीसदी मतदान

वार्ड 6 के मतदाताओं का कहना है कि किसी भी राजनीतिक पार्टी का उम्मीदवार उनको पसंद नहीं आया है. ऐसे में उन्होंने अपना वोट नोटा को दिया है. वार्डवासियों की शिकायत है कि अभी तक उनके वार्ड के विकास के लिए किसी भी पार्टी ने कुछ नहीं किया. हर बार लोगों को झूठा आश्वासन दिया जाता है और वोट देने के बाद कोई भी प्रत्याशी जनता का हाल पूछने नहीं आता है.

वार्डवासियों का कहना है कि इस बार हमने किसी भी प्रत्याशी को वोट नहीं देने का फैसला किया है, सभी ने नोटा का प्रयोग किया है. हम चाहते हैं कि नोटा के प्रयोग को ज्यादा से ज्यादा लोग अमल में लाए या फिर ऐसे प्रत्याशी चुने जो वास्तव में वार्ड का विकास करवाए. कांग्रेस और भाजपा से वार्ड 6 के प्रत्याशी हंसराज गोस्वामी ओर नितिन धारवाल हैं.

Last Updated : Nov 1, 2020, 8:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details