राजस्थान

rajasthan

कोटा दक्षिण नगर निगम से बीजेपी के विवेक राजवंशी ने मेयर पद के लिए भरा नामांकन

By

Published : Nov 5, 2020, 6:48 PM IST

बीजेपी के कोटा दक्षिण से महापौर पद के प्रत्याशी विवेक राजवंशी ने नामांकन दर्ज करने के बाद जीत का दावा किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि 41 का जो जादुई आंकड़ा है, नगर निगम कोटा दक्षिण में उन्हें मिल जाएगा. इसके लिए उन्होंने कहा कि जो निर्दलीय बागी होकर बीजेपी से चुनाव लड़े थे, वे वापस आ रहे हैं. 10 नवंबर को यह जादुई आंकड़ा वे पूरा कर लेंगे.

महापौर का चुनाव  कोटा दक्षिण नगर निगम  राजस्थान लेटेस्ट न्यूज  राजस्थान टूडे न्यूज  kota news  rajasthan today news  Rajasthan latest news  Kota South Municipal Corporation  Election of mayor
बीजेपी की तरफ से मेयर पद के प्रत्याशी विवेक राजवंशी

कोटा.दक्षिण नगर निगम में बीजेपी ने वार्ड नंबर- 71 से जीतकर पार्षद बने विवेक राजवंशी को मेयर पद का कैंडिडेट बनाया है. राजवंशी ने नामांकन दर्ज करने के बाद जीत का दावा किया. साथ ही नगर निगम में 41 के जादुई आंकड़े को भी हासिल करने की बात कही. इसके लिए उन्होंने कहा कि जो निर्दलीय बागी होकर बीजेपी से चुनाव लड़े थे, वे वापस आ रहे हैं.

बीजेपी की तरफ से मेयर पद के प्रत्याशी विवेक राजवंशी का बयान...

उन्होंने कहा कि नगर निगम में साफ-सफाई का ही मुद्दा महत्वपूर्ण होता है. उनका मकसद है कि शहर पूरी तरह से साफ और आवारा पशुओं से मुक्त रहे. यही उनके एजेंडे रहेंगे. वहीं जीते हुए जो पार्षद हैं, उन सभी को लेकर विकास कार्य करवाना ही प्रमुख मुद्दा भी है. साथ ही उन्होंने बागियों के निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले बीजेपी के कार्यकर्ताओं के सवाल पर कहा कि चुनाव में कार्यकर्ता रूठ जाते हैं. इसलिए उनको मनाने का क्रम भी चल रहा है.

यह भी पढ़ें:कोटा दक्षिण नगर निगम: मेयर पद के लिए भाजपा के विवेक राजवंशी और कांग्रेस के राजीव अग्रवाल के बीच मुकाबला

शहर के विकास के लिए वे हमारे साथ आएंगे और हमें ही चुनेंगे, ऐसा विश्वास भी है. साथ ही उन्होंने दावा किया कि मैं तीसरी बार पार्षद बना हूं. काफी विकास कार्य वार्डों में करवाए हैं. शहर की जनता यह जानती है कि हमारे कार्य कराने की क्षमता काफी अच्छी है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के दक्षिण में भी बोर्ड बनाने के दावे के सवाल पर विवेक राजवंशी ने कहा कि कांग्रेस सरकार में मंत्री हैं, बिल्कुल दावा कर सकते हैं. लेकिन हम भारतीय जनता पार्टी का बोर्ड बनाने का दावा करते हैं. वहीं डमी के रूप में योगेंद्र खींची ने भी बीजेपी से नामांकन किया है.

यह भी पढ़ें:कोटा उत्तर से कांग्रेस की मंजू मेहरा तो अंतिम समय में BJP की संतोष बैरवा ने भरा नामांकन...

सबसे ज्यादा विकास करवाने वाले पार्षद थे राजवंशी

विवेक राजवंशी पिछले बोर्ड में सबसे ज्यादा विकास करवाने वाले पार्षद रहे हैं, जिस एरिया में उनका निर्वाचन क्षेत्र है. उसमें इंदिरा विहार और तलवंडी आता है. जो पहले से ही पॉश कॉलोनी है. साथ ही वे लगातार बढ़त लेते हुए ही जीत रहे हैं. इस बार उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी को 1,749 वोटों से हराया है. जबकि कांग्रेस प्रत्याशी दुष्यंत गहलोत को महज 599 मत मिले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details