राजस्थान

rajasthan

जनसंघ के समय विधायक रहे विजयवर्गीय ने कहा - BJP कश्मीरी पंडितों की कराएगी घर वापसी

By

Published : Aug 6, 2019, 5:12 PM IST

Updated : Aug 6, 2019, 5:44 PM IST

कोटा से जनसंघ के जमाने में विधायक रहे 90 साल के दयाकृष्ण विजयवर्गीय का कहना है कि हमेशा के लिए कश्मीर भारत के साथ हो चुका है. उन्हें स्वयं को बहुत अच्छा लग रहा है और वे अपने हृदय से भारतीय जनता पार्टी की प्रशंसा करते हैं.

jan sangh former legislator dayakrishna vijayvargiya, ETV bharat special talk, kota news

कोटा. मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर पर आर्टिकल-370 को लेकर ऐतिहासिक फैसले के बाद ईटीवी भारत ने कोटा में जनसंघ के जमाने में विधायक रहे दयाकृष्ण विजयवर्गीय से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आर्टिकल- 370 को हटाने के बाद अब, कश्मीरी पंडितों को वापस कश्मीर में बसाना चाहिए.

जनसंघ के पूर्व विधायक विजयवर्गीय की ईटीवी भारत से खास बातचीत

जनसंघ के पूर्व विधायक विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस ने भारत को तोड़कर अलग करने का प्रयास किया था, आर्टिकल- 370 को लागू कर दिया था. इससे नुकसान हो रहा था कि जम्मू-कश्मीर में कश्मीर का हिस्सा है. वह अपने को भारत से अलग मान रहा था. देश का बंटवारा हो रहा था, एक तरह से यह खत्म हो गया है. अब देश एक हो गया है. हमेशा के लिए कश्मीर भारत के साथ हो चुका है, वे इसकी प्रंशसा करते हैं.

यह भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल लोकसभा में पेश

इसके बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग कर देना. साथ ही जम्मू और कश्मीर को राज्य की जगह केंद्रशासित प्रदेश का दर्जा देने पर उन्होंने कहा कि इससे वहां विकास होगा. भले ही लोग विरोध करें, लेकिन जम्मू में हिंदू बहुल है और लद्दाख बौद्ध बहुल है वहीं कश्मीर मुस्लिम बहुल है.

यह भी पढ़ेंः आर्टिकल 370: फारूख अब्दुल्लाह को किसी ने गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया- लोकसभा में बहस में गृहमंत्री अमित शाह

इसके साथ ही उन्होंने कश्मीरी पंडितों के बारे में कहा कि उन्हें मारपीट के वहां से भगा दिया गया था. वह बहुत गलत उनके साथ हुआ था. कश्मीरी पंडितों का कश्मीर है. उन्हें वहां रहना चाहिए. केंद्र सरकार को चाहिए कि उन्हें वापस लाकर विस्थापित करें, भाजपा यह जरूर करेगी.

Last Updated : Aug 6, 2019, 5:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details