राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 2, 2020, 8:02 PM IST

ETV Bharat / city

अल्पसंख्यकों को प्रदर्शन के लिए उकसा कर ले गई थी कांग्रेस और अन्य पार्टियां: वासुदेव देवनानी

पूर्व शिक्षा मंत्री और विधायक वासुदेव देवनानी गुरुवार को कोटा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों को कांग्रेस और अन्य पार्टियां विरोध प्रदर्शन के लिए उकसा कर ले गई थी. साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल और प्रियंका गांधी छोटे-छोटे मुद्दों पर पहुंच जाते हैं. लेकिन कोटा में बच्चों की माताओं का दर्द बांटने कोई नहीं आया

वासुदेव देवनानी, Vasudev Devnani
वासुदेव देवनानी

कोटा.CAA को लेकर भाजपा का जन जागरण अभियान शुक्रवार से कोटा में शुरू हुआ. इसके लिए विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी कोटा पहुंचे. यहां पर उन्होंने शहर के सब्जी मंडी और महावीर नगर एरिया में जाकर लोगों को पंपलेट बांटे और CAA का समर्थन किया है.

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए देवनानी ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के पूर्व कई विदेश मंत्री भी संसद में कह चुके थे कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार हो रहा है. जिसमें हिंदू सिख बड़ी संख्या में शामिल है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि नागरिकता नियम बनाने का विशेष अधिकार केंद्र सरकार का है.

कोटा में शुरू हुआ बीजेपी का जन जागरण अभियान

संसद में नियम बन जाने के बाद सभी राज्यों को लागू करना होता है. मुख्यमंत्री जिसने संविधान की शपथ ली है, वहीं संसद के बनाए कानून को नहीं मानने की बात कह रहा है. कांग्रेस संविधान बचाओ रैली कर रही थी लेकिन CAA पर खुलेआम संविधान की धज्जियां उड़ा रही है. जबकि सभी राज्य सरकारों को इसे लागू करना अनिवार्य है.

पढ़ें- जोधपुर: पाक विस्थापितों में दिख रहा उत्साह, बांट रहे पीले चावल

'अल्पसंख्यकों को उकसा कर ले गई थी कांग्रेस'

वासुदेव देवनानी ने कहा कि जब हम जयपुर में पंपलेट बांटने का अभियान शुरू किया तो लोगों से बातचीत की. इस दौरान अल्पसंख्यक लोगों ने कहा कि हमें बताया कि तुम्हारे मां-बाप का एड्रेस पूछेंगे, तुम को यहां से भगा देंगे, इसीलिए प्रदर्शन करने पहुंचे थे.

देवनानी ने कहा कि अल्पसंख्यकों को कांग्रेस और अन्य पार्टियां उकसा कर लेकर आए. कांग्रेस का यह कृत्य राष्ट्र विरोधी ताकतों को प्रोत्साहन देने का है. इस दौरान बीजेपी जिलाध्यक्ष शहर हेमंत विजयवर्गीय, देहात जयवीर सिंह अमृतकुआं, पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत, हीरालाल नागर और भाजपा नेता कुंजबिहारी गौतम मौजूद रहे.

देवनानी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा कि सीएम गहलोत घोषणा कर दें हम सभी घुसपैठियों को नागरिकता दे देंगे. सरकार ही CAA विरोधी रैलियां करवा रही है. यह इसकी कोई उपयोगिता नहीं है. मुख्यमंत्री केंद्र के कारण राजस्थान की राजनीति नहीं कर पा रहे हैं.

पढ़ें- कोटा में बच्चों की मौत बनी गहलोत सरकार के गले की फांस, मायावती और योगी आदित्यनाथ ने गहलोत सरकार के साथ किया प्रियंका गांधी पर हमला

'कोटा में बच्चों की माताओं का दर्द बांटने कोई नहीं आया'

पूर्व शिक्षा मंत्री ने कहा कि जेके लोन में बच्चे मर रहे हैं और यहां पर मुख्यमंत्री और चिकित्सा मंत्री भी नहीं पहुंचे. हमारे ही विधायकों ने अस्पताल को पैसे दिए हैं. साथ ही हीटर और कंबल भी बांटे हैं. लेकिन सरकार इस मामले को संभाल नहीं रही है. उन्होंने कहा कि राहुल और प्रियंका गांधी छोटे-छोटे मुद्दों पर पहुंच जाते हैं, लेकिन यहां बच्चे मर रहे हैं. उनकी माताओं का दर्द बांटने कोई नहीं आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details